Doon Prime News
Breaking News dehradun uttarakhand

देहरादून में भीषण आग की घटना, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया काबू।

देहरादून के कोतवाली नगर क्षेत्र के खुडबुडा मौहल्ला में आग लगने की घटना ने एक बार फिर से सुरक्षा व्यवस्था और आपातकालीन प्रतिक्रिया तंत्र की परीक्षा ली। इस घटना में पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमों ने न केवल अपनी दक्षता और साहस का परिचय दिया बल्कि यह भी दिखाया कि मानवीय संवेदनशीलता किसी भी रेस्क्यू ऑपरेशन का अनिवार्य हिस्सा है।

सुबह के समय, शिवाजी मार्ग पर स्थित आंगनवाडी केन्द्र के समीप एक घर में आग लग गई। पुलिस कन्ट्रोल रूम को मिली सूचना पर तत्काल एक्शन में आई पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमों ने घटनास्थल पर पहुंच कर तत्काल आवश्यक कदम उठाए। आग की भयावहता के बावजूद इन टीमों ने बड़ी सूझबूझ और साहस के साथ काम किया। सबसे पहले आग लगने वाले क्षेत्र की बिजली काट दी गई, जिससे किसी बड़े इलेक्ट्रिकल आपदा को रोका जा सके।

आग के धुएं और लपटों के बीच फंसे लगभग 15 परिवारों के सदस्यों और बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इस दौरान आस-पास के घरों में रखे गैस सिलेंडर और अन्य ज्वलनशील सामग्री को भी सावधानीपूर्वक हटाया गया।

यह भी पढ़े: एक साथ ब्लास्ट हुए कई पेट्रोमेक्स सिलेंडर, मची अफरातफरी,70 लोगों को तत्काल रेस्क्यू कर बाहर निकाला

इस घटना में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का मौके पर पहुँचना और आग पर काबू पाने की प्रक्रिया अत्यंत चुनौतीपूर्ण रही। तंग और भीड़भाड़ वाले रास्तों के कारण ऑपरेशन में थोड़ी बाधा आई, परंतु स्थानीय लोगों के सहयोग से यह कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। डेढ़ से दो घंटे के निरंतर प्रयास के बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया गया।

Related posts

Amarnath गुफा के पास फटा बादल, 10 से ज्यादा लोगों की हुई मौत, बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम पहुंची मौके पर।

doonprimenews

बिहार से उत्तराखंड घूमने आए चार युवक , हुआ बड़ा हादसा _घर में मचा कोहराम

doonprimenews

चुनाव आचार संहिता के बीच उत्तराखंड परिवहन निगम की बस में शराब तस्करी का मामला सामने आया|

doonprimenews

Leave a Comment