Doon Prime News
uttarpradesh

हाथरस में कावड़ियों की हत्या पर CM योगी ने की बड़ी कार्रवाई,SP विकास वैद्य को हटाया

योगी आदित्यनाथ

इस समय की बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के हाथरस से आ रही है जहां कांवड़ियों की मौत के बाद योगी सरकार एक्शन में दिख रही है। जी हां बता दे कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में ट्रक से कुचलकर 6 कावड़ियों को मौत के घाट उतार दिया गया था। जिस पर अब बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस के एसपी विकास वैद्य को हटा दिया है। अब उनकी जगह हाथरस की कमान डीके पांडे को सौंप दी गई है। बता दें कि एसपी विकास वैद्य पर मामले में लापरवाही करने का आरोप लगा हुआ है जिसके कारण उन्हें पद से हटा दिया गया।

आपको बता दें कि कांवड़ यात्रा को लेकर योगी सरकार ने प्रदेश में सभी अफसरों को अलर्ट में रहने को कहा था, तो अब यह सवाल उठता है कि इतनी बड़ी घटना घट कैसे गई? और विकास वैद्य को अब मिर्जापुर के 39वीं वाहिनी के PAC commandant के पद पर भेज दिया गया है। यूपी के हाथरस में आगरा अलीगढ़ हाईवे पर एक ट्रक की चपेट में आने से 6 कांवड़ियों की मौत हो गई थी और 7 से 8 लोगों के घायल होने की खबर मिली थी। जिसमें एक कावड़िया द्वारा बताया गया कि मैं ढाबे पर खाना खा रहे थे तभी ट्रक चालक द्वारा लोगों पर ट्रक चला दिया गया था और यह कावड़िये ग्वालियर जा रहे थे।

हादसे के बाद अपर पुलिस महानिदेशक, आगरा जोन, हाथरस,राजीव कृष्ण का बयान भी सामने आया था| उन्होंने कहा की कावड़ियों का एक जत्था हरिद्वार से ग्वालियर वापस जा रहा था। दुर्घटना में 6 कांवड़ियों की मौत हुई और एक की हालत नाजुक है मामले में कार्रवाई की जा रही है और बहुत जल्द आरोपी पकड़े जाएंगे।कावड़ यात्रा को लेकर यूपी सरकार और प्रशासन दोनों ही चौकन्ने है| राज्य के कई जिलों में स्कूल और कॉलेजों को भी बंद किया गया है।

यह भी पढ़ेउत्तराखंड में एक बार फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके
बता दें कि प्रशासन का कहना है कि सड़कों पर कांवड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है, श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं । साथ ही हापुड़ के डीएम ने भी आदेश दिया था कि 25 से लेकर 26 जुलाई तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखा जाएगा तो वही मुरादाबाद के डीएम शैलेंद्र कुमार ने भी कहा था कि मुरादाबाद महानगर के शिक्षण संस्थान 25 और 26 जुलाई को बंद रखे जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि कई जिलों में कांवड़ियों की वजह से स्कूलों की तो छुट्टी है ही साथ ही चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय जो कि मेरठ में है वहां एलएलबी के पेपर भी स्थगित कर दिए गए हैं यह पेपर 19 जुलाई को होना था।

Related posts

श्रीकांत त्यागी(shrikant tyagi ) मेरठ से गिरफ्तार महिला के साथ अभद्रता का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Breaking News- आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी (Former minister Rakeshdhar Tripathi) को 3 साल के कारावास और 10 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनवाई गई

doonprimenews

Breaking news: यूपी बोर्ड 12वीं के दो पेपर हुए लीक! परीक्षा शुरू होते ही व्हाट्सएप पर लीक हो गया था मैथ-बायोलॉजी का पेपर

doonprimenews

Leave a Comment