Doon Prime News
uttarpradesh

Big Breaking- अब धन्नीपुर में बनने वाली मस्जिद की इमारत परंपरागत स्वरूप में 5 मीनारों के बीच गुम्बद ‘के साथ होगी तैयार

आज की यह खबर उत्तर प्रदेश से है. जहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि Ayodhya के Dhannipur में बनने वाली मस्जिद की इमारत अब परंपरागत स्वरूप में 5 मीनारों के बीच गुम्बद के साथ तैयार होगी। बता दे की मस्जिद का नाम पैगम्बर मोहम्मद साहब (Prophet Mohammed Saheb) के नाम पर मोहम्मद बिन अब्दुल्ला सल (Mohammed bin Abdullah Sall) रखा गया है।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि Indo Islamic Cultural Foundation Trust के Chairman Zufar Farooqui ने Mumbai में सभी मसलक के उलमा के साथ बैठक में मस्जिद का डिजाइन बदलने और मस्जिद का नाम पैगम्बर मोहम्मद साहब (Prophet Mohammed Saheb) के नाम पर रखने का फैसला लिया। धन्नीपुर में प्रस्तावित मस्जिद का नक्शा परंपरागत स्वरूप से बिलकुल अलग 2 मीनारों के साथ अंडाकार (Oval Shape) तैयार किया गया था। मस्जिद की मीनारों को मॉडर्न लुक देने के लिए इसमे मेहराबों को शामिल नही किया गया था।

साथ ही वही Zufar Farooqui ने बताया कि आधुनिक स्वरूप में तैयार की गई मस्जिद की डिजाइन लोग स्वीकार नही कर पा रहे थे। उन्होंने बताया कि मस्जिद में एक साथ करीब 2000 लोग नमाज अदा कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि मस्जिद का पैगम्बर मोहम्मद साहब (Prophet Mohammed Saheb) के नाम पर होने से सभी को स्वीकार भी होगा। बैठक में महाराष्ट्र के मुफ़्ती ए आजम अजीजुर्रहमान (Mufti E Azam Azizur Rahman) और मुफ्ती हुजैफा (Mufti Huzaifa) मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Related posts

Lucknow का लुलु मॉल एक बार फिर नमाज और हनुमान चालीसा को ले कर आया विवादों में ,जानें अब क्या हुआ नया विवाद

doonprimenews

Ayodhya News- अयोध्या अक्षत पूजन के बाद पूजित अक्षत के साथ एक निवेदन पत्रक भी देश के 5 Lakh गांवों में भेजा जाएगा, पांच नवंबर को होगा अक्षत पूजन

doonprimenews

उत्तर परदेश में प्रेम जोड़े के फांसी पर लटके और अध्र्जले शव मिलने से मची सनसनी, जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Leave a Comment