Doon Prime News
Breaking News

Israel Hamas War : हमास ने कुछ हफ्ते पहले ही रच ली थी इजरायल पर हमले की साजिश, अभ्यास की वीडियो क्लिप के साथ कुछ तस्वीरे आई सामने।

Israel Hamas War Video हमास के हमले में इजरायल के 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। हालांकि जवाबी कार्रवाई में इजरायल ने भी फलस्तीन में हमला कर हमास के 1500 से ज्यादा आंतकियों को मौत के घाट उतार दिया। इजरायल पर हमास ने रणनीति के तहत हमला किया है और इसके लिए एक महीने से भी कम समय में हमास के लड़ाकों ने इसकी ट्रेनिंग भी ली।

इजरायल और हमास के बीच छिड़ी जंग लगातार तेज होती जा रही है। हमास के हमले में इजरायल के 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। हमास के हमले में इजरायल की हाई-टेक ‘आयरन वॉल’ भी गच्चा खा गई। हालांकि, जवाबी कार्रवाई में इजरायल ने भी फलस्तीन में हमला कर हमास के 1500 से ज्यादा आंतकियों को मौत के घाट उतार दिया।

इजरायल पर हमास (Israel Hamas War Video) ने एकदम से नहीं, बल्कि रणनीति के तहत हमला किया है और इसके लिए एक महीने से भी कम समय में हमास के लड़ाकों ने इसकी ट्रेनिंग भी ली। लड़ाकों ने फुल ड्रेस रिहर्सल में अभ्यास किया जिसका वीडियो भी अब सामने आया है।

12 सितंबर को हमास द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए दो मिनट के एक प्रचार वीडियो में लड़ाके सीमा पर लड़ने और विस्फोट करना का अभ्यास करते दिख रहे हैं। न्यूज वेबसाइट सीएनएन ने इससे संबंधित वीडियो जारी किया है, जिसमें हमास लड़ाके पिकअप ट्रकों पर हमला करते हुए और फिर इमारत दर इमारत आगे बढ़ते हुए दिखाया गया है। इस्लामिक उग्रवादी समूह के लाइव-फायर अभ्यास जिसे ऑपरेशन ‘स्ट्रॉन्ग पिलर’ कहा जाता है, उसमें आतंकवादी शारीरिक कवच और फुल ड्रेस पहने ऑपरेशन करते दिख रहे हैं। आतंकी बम से कंक्रीट दीवारों और टावरों को नष्ट करते दिख रहे हैं।

Related posts

देहरादून मास्टर प्लान: अब भूकंप रेखा से 30 मीटर तक निर्माण पर रोक, शासन ने प्रस्ताव पर लगाई मुहर। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड में हुआ बड़ा बदलाव,मुकेश अंबानी सौंपेंगे नई पीढ़ी को कमान ।

doonprimenews

डीएम नाम से मशहूर युवक को मंहगा पड़ा सोशल मीडिया पर दहशत फैलाना, अवैध तमंचा व 04 जिंदा कारतूस के साथ दबोचा

doonprimenews

Leave a Comment