Doon Prime News
Breaking News

RapidX Train: गाजियाबाद में दो घंटे रहेंगे PM मोदी, खुद टिकट खरीद बनेंगे पहले यात्री; उठाएंगे रफ्तार का लुत्फ।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी टिकट खरीदकर सफर करने वाले रैपिडएक्स के पहले यात्री होंगे। वह यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआइ) के जरिए भुगतान करके खुद ही टिकट खरीदेंगे। उससे साहिबाबाद से दुहाई तक सफर करेंगे। रैपिडएक्स कनेक्ट एप व मल्टीकार्ड को भी लांच करेंगे। उनके यह सभी काम डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी टिकट खरीदकर सफर करने वाले रैपिडएक्स के पहले यात्री होंगे। वह यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआइ) के जरिए भुगतान करके खुद ही टिकट खरीदेंगे। उससे साहिबाबाद से दुहाई तक सफर करेंगे। रैपिडएक्स कनेक्ट एप व मल्टीकार्ड को भी लांच करेंगे। उनके यह सभी काम डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देंगे।

भारतीय जनता पार्टी के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम 20 अक्टूबर के एक-दो दिन पहले या बाद में होगा। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम करीब दो घंटे का रहेगा।

उन्होंने आगे बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी सबसे पहले वह साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन पहुंचेंगे। देश में पहली बार शुरू हो रही यूपीआइ वाली टिकट वेंडिंग मशीन से साहिबाबाद से दुहाई का टिकट खरीदेंगे। उसके बाद रैपिडएक्स कनेक्ट एप (रैपिडएक्स से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी) व मल्टीकार्ड (रैपिडएक्स, मेट्रो, फीडर बस, फूड, पेट्रोल पंप आदि पर प्रयाेग होगा) को लांच करेंगे। वहां से प्लेटफार्म पर पहुंचेंगे। वहां तीन रैपिडएक्स रहेगी।पहली रैपिडएक्स पायलट के रूप में पहले चलेगी। दूसरी रैपिडएक्स को वह हरी झंडी दिखाकर देश को समर्पित करेंगे। तीसरी में वह जनप्रतिनिधियों के साथ उसमें दुहाई तक का सफर करेंगे। यह सभी कार्यक्रम करीब एक घंटे तक चलेगा। उसके बाद वह वसुंधरा सेक्टर-आठ स्थित जनसभा स्थल पहुंचेंगे। वहां जनसभा को संबोधित करेंगे।

दिल्ली-मेरठ रैपिडएक्स प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। यह प्रोजेक्ट तीन चरणों में पूरा होगा। पहले चरण साहिबाबाद से दुहाई तक का काम पूरा हो गया है। उसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं करेंगे। चुनावी दृष्टि से माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव-2024 में यह प्रोजेक्ट भाजपा के लिए काफी अहम साबित होगा।

Related posts

हरिद्वार पुलिस ने उठाया extortion के खेल से पर्दा , दिल्ली से दबोचा नटवरलाल, मांगी ₹20 लाख की फिरौती

doonprimenews

Breaking news – BJP में आओ या फिर जेल जाओ’, आतिशी का दावा- भाजपा ने भिजवाया ऑफर ,4 और ये नेता होंगे अरेस्ट

doonprimenews

पीएम मोदी आज करेंगे काशी में भव्य स्टेडियम का शिलान्यास, 16 अटल आवासीय स्कूलों का भी होगा लोकार्पण। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment