Doon Prime News
uttarakhand

Weather Update: इस तारीख से उत्तराखंड में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather

Uttarakhand में इन दिनों भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बता दे की भारी बारिश होने से जगह- जगह भूस्खलन होने से सड़कें बंद हो गई हैं। साथ ही वही, नदी नाले भी उफान पर हैं। शहरी क्षेत्रों में जगह-जगह जलभराव की समस्या से लोग बेहाल हैं। इस बीच Weather Department द्वारा Thursday को बारिश की activity कम होने का अनुमान जताया गया है। साथ ही 18 July से 4 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Weather Department के मुताबिक बताया जा रहा है की, 14 July को पहाड़ों मे बारिश की रफ्तार कम रहेगी, लेकिन कहा जा रहा है की प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावनाएं बनी हुई है। वहीं, Rudraprayag, Chamoli, Pithoragarh और Bageshwar districts के एक दो हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वही, इसके अलावा 15 और 16 July को बारिश की एक्टिविटी काफी कम रहेगी।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड में कावड़ यात्रा आज से शुरू,पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी के लिए कमर कसी

वही, Weather Department के Director Vikram Singh के मुताबिक बताया गया की, 17 July को प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। जबकि, 18 से 22 July तक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही एक्टिव मॉनसून कंडीशन देखने को मिल सकता है। जिससे रास्ते बंद होने की संभावनाएं हैं और गाढ़ गदेरों में पानी का जल स्तर बढ़ेगा। इस दौरान विशेषकर पहाड़ों में आवागमन को लेकर सतर्कता बरतने को कहा गया है।

Related posts

अब आयुर्वेद विश्वविद्यालय के छात्रों को नहीं काटने होंगे बार-बार विश्वविद्यालय के चक्कर, ऑनलाइन रिजल्ट,डिग्री की सुविधा होगी उपलब्ध इस वेबसाइट पर मिलेगी पूरी जानकारी

doonprimenews

100साल का लम्बा सफर हुआ खत्म,अब RIMC में कैडेट के रूप में प्रवेश ले सकेंगी लड़कियां

doonprimenews

जोशीमठ भू-धसांव के बीच कांपी धरती,5.8मैग्नीट्यूड मापी गई भूकंप की तीव्रता

doonprimenews

Leave a Comment