Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- इस तारीख से उत्तराखंड में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर किया Red Alert जारी।

Weather

Uttarakhand में भारी बारिश का कहर लगातार जारी है। बता दे की Weather Department (IMD) द्वारा राज्य में एक बार फिर से Alert जारी किया गया है। वही, Weather Department द्वारा राज्य में 19 और 20 July को भारी बारिश को लेकर Red Alert जारी किया गया है। वही, जिसके बाद CM Pushkar Singh Dhami द्वारा सभी District Magistrates को Alert के दौरान सतर्क और सचेत रहने के लिए कहा गया है।

वही, Weather Department द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है की राज्य के सभी 13 जिलों में बारिश की संभावना है। लेकिन राज्य के 7 जिलों में 19 और 20 July को बहुत भारी बारिश होगी। इसको लेकर Department के तरफ से चेतावनी भी जारी की गई है। Department की माने तो अगले 4 दिन Uttarakhand में भारी बारिश की उम्मीद है।

Alert के बाद CM द्वारा की गई अपील

वही, राज्य की राजधानी Dehradun के साथ-साथ Tehri, Pauri, Nainital, Champawat, Udham Singh Nagar and Haridwar districts में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है और साथ ही इन जिलों में भी काफी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों में भी बारिश की संभावना है। वहीं, राज्य में कुछ दिनों से काफी तेज बारिश के चलते गंगा और उसकी सहायक नदियां उफान पर आ गई हैं।

यह भी पढ़े- केरल में Neet 2022 की परीक्षा देने गई छात्राओं से निकलवाएं अंडरगार्मेंट्स ,जाने क्या है पूरा मामला

साथ ही वही Weather Department की चेतावनी के बाद CM Pushkar Singh Dhami द्वारा राज्य में SDRF and NDRF की टीमों कों तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, CM द्वार आपदा की स्थिति में कम से कम Response time में बचाव और राहत कार्य शुरू करने की भी बात कही है और साथ ही CM द्वारा सब लोगों से यह अपील भी की गई की नदियों और बरसाती नालों की तरफ न जाये।

Related posts

टिहरी जिले के कुछ क्षेत्र जल्द ही हो जाएंगे Dehradun जिले में शामिल, ग्रामीणों की राय के बाद ही होगा फैसला।

doonprimenews

Uttarakhand:प्रदेश के 256निजी स्कूलों में शिक्षा विभाग का छापा,22स्कूलों को दिए गए नोटिस,एनसीईआरटी के बजाए लगाई गई थी महंगी किताबें

doonprimenews

उत्तराखंड में 4 वर्चुअल रैलियां करेंगे पीएम मोदी, कल करेंगे कुमाऊं के चार जिलों में संबोधन

doonprimenews

Leave a Comment