Doon Prime News
uttarakhand

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर पहाड़ी से पत्थर गिरने पर एक यात्री की मौके पर मृत्यु तीन लोग घायल।

Uttarakhand से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि केदारनाथ हाईवे पर सोनप्रयाग से गौरीकुंड के बीच पहाड़ी से पत्थर गिरने से एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि तीन यात्री घायल हो गए। सूचना पाकर SDRF और पुलिस ने तीनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया। दो दिन के भीतर सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच पत्थर गिरने की यह दूसरी घटना है। जिले में बारिश का कहर जारी है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि सेक्टर अधिकारी सोनप्रयाग द्वारा जिला आपातकालीन प्रचालन केंद्र को घटना की सूचना दी गई। जानकारी के अनुसार सोनप्रयाग-गौरीकुंड के बीच केदारनाथ यात्रा के लिए पैदल चल रहे यात्रियों पर अचानक पहाड़ी से पत्थर गिर गए, जिससे एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य तीन व्यक्ति घायल हो गए। घटना के बाद SDRF की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू किया गया।

वहीं, SDRF टीम के द्वारा घायलों को स्वास्थ्य केंद्र सोनप्रयाग लाया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है। दुर्घटना में राजस्थान बांसवाड़ा निवासी जयंती लाल खेतरा (50) की मृत्यु हो गई। जबकि मयूरी (30) पत्नी धर्मेंद्र, अहमदाबाद गुजरात, अवन सिंह(59)पुत्र मीर सिंह निवासी सुरहती, हरियाणा तथा विकास (20) पुत्र वीरचंद्र नेपाल घायल हो गए। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि घायलों का स्वास्थ्य केंद्र सोनप्रयाग में उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें – यहां हुआ बड़ा सड़क हादसा, मजदूरों को लेकर आ रही ईको वैन की ट्रक से हुई टक्कर।

आपको बता दें कि जिले में मॉनसून की बारिश आफत बनकर बरस रही है। पहली ही बरसात में व्यवस्थाएं पटरी से उतर चुकी हैं। वहीं, बरसात के कारण बदरीनाथ हाईवे सिरोबगड़ तो केदारनाथ हाईवे नौलापानी में सुबह से बंद पड़ा है। हजारों यात्री और स्थानीय लोग हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं। हाईवे बंद होने से चारधाम यात्रा भी प्रभावित होने लगी है। बता दें कि यात्री समय पर केदारनाथ के अलावा अन्य धामों की यात्रा नहीं कर पा रहे हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण रुद्रप्रयाग में अलकनंदा नदी उफान पर बह रही है। और नदी किनारे स्थित सभी घाट जलमग्न हो गये हैं।

Related posts

कौड़ियाला, देवप्रयाग में एक महिला। की खाई में गिरने से मौत, SDRF ने किया शव बरामद

doonprimenews

श्रीनगर में बिड़ला परिसर के छात्र -छात्राओं ने अंकिता को न्याय दिलाने के लिए निकाली रैली, की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग

doonprimenews

ह्यूमन ट्रैफिकिंग एक्ट में दर्ज मामलों में दोषियों पर कठोर कार्रवाई एवं इनामी बदमाशों के विरुद्ध अभियान शुरू करने के दिए निर्देश

doonprimenews

Leave a Comment