Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :प्रदेश के 145सरकारी व निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में सोमवार को सीटें हुई आवंटित, आज से आवंटित सीटों पर दाखिलें होंगे शुरू

बड़ी खबर प्रदेश के 145 सरकारी व निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में डिप्लोमा दाखिले के पहले चरण की काउंसिलिंग में सोमवार को सीटों का आवंटन कर दिया गया। आवंटित सीटों पर मंगलवार से दाखिले शुरू होंगे। पॉलिटेक्निक संस्थानों में डिप्लोमा की करीब 15 हजार सीटों पर दाखिले के लिए काउंसिलिंग का पहला चरण 11 जुलाई से शुरू हुआ था।

बता दें की 14 जुलाई तक ऑनलाइन पंजीकरण व विकल्प भरने का मौका दिया गया। इसके बाद सोमवार को उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद ने पहले चरण की काउंसिलिंग का सीट आवंटन कर दिया है। विकल्प भरने वाले छात्र परिषद की वेबसाइट पर लॉगिन करके अपना अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। इसी आधार पर संबंधित पॉलिटेक्निक संस्थान में दाखिला मिलेगा।

यह भी पढ़े -*Big Breaking- 1992 में बने दरोगा की सड़क हादसे में हुई मौत, सड़क हादसे की विवेचना करने जा रहे दरोगा*

गौरतलब है की पहले चरण की आवंटित सीटों पर 18 जुलाई से 21 जुलाई के बीच दाखिला ले सकते हैं। इसके बाद बची हुईं सीटों पर दाखिले के लिए 25 जुलाई से 27 जुलाई के बीच पंजीकरण व विकल्प भरे जाएंगे। 31 जुलाई को सीट आवंटन होगा। आवंटित सीटों पर एक अगस्त से चार अगस्त के बीच दाखिले किए जाएंगे। ऑनलाइन काउंसिलिंग का कोई शुल्क नहीं होगा।

Related posts

भारी बारिश से देर रात ऐसे हुए देहरादून के किशनपुर कैनाल रोड और IT पार्क का बुरा हाल, देखें वीडियो

doonprimenews

Uttarakhand News- दिल्ली के एक पर्यटक की जॉर्ज एवरेस्ट की खाई में गिरने से हुई मौत, काफी मशक्कत के बाद मिला शव

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, अब अमरनाथ की तरह आदि कैलाश यात्रा को भी मिलेगा बढ़ावा

doonprimenews

Leave a Comment