Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, अब अमरनाथ की तरह आदि कैलाश यात्रा को भी मिलेगा बढ़ावा

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही सामने जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Amarnath की तरह अब Adi Kailash Yatra को भी बढ़ावा मिलेगा। साथ ही वही आपको बता दें कि पहली बार Prime Minister Narendra Modi Adi Kailash के दर्शन करेंगे। इससे देश दुनिया में इसका प्रचार प्रसार होगा। वही, Kedarnath Reconstruction और Badrinath Dham के मास्टर प्लान की तरह Modi Adi Kailash में अवस्थापना विकास और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि Prime Minister Narendra Modi का Kedarnath Dham का Reconstruction Dream Project है। PMO की निगरानी में केदारपुरी को भव्य और दिव्य स्वरूप में संवारा जा रहा है। हर साल पीएम कपाट बंद होने से पहले बाबा केदार के दर्शन के लिए आते हैं।

साथ ही वही पुनर्निर्माण कार्यों के बाद ही Kedarnath Dham में हर साल तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ रही है। केदारपुरी में ध्यान गुफा को मोदी से पहचान मिली है। वर्तमान में ध्यान गुफा में तीर्थयात्रियों को आसानी से बुकिंग नहीं मिल पाती है। केदारनाथ की तरह अब Badrinath Dham भी विकसित किया जा रहा है।

वही, State Government Adi Kailash में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने की योजना बना रही है। जिसमें Adi Kailash के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। सरकार का मानना है कि Prime Minister Modi के आने के बाद Adi Kailash Yatra को नई पहचान मिलेगी।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि Prime Minister Narendra Modi 12 October को Adi Kailash और पार्वती ताल के दर्शन करेंगे। साथ ही क्षेत्र को विकास योजनाओं की सौगात देंगे। Prime Minister के आगमन से Kailash Tourist Area को भी एक नई पहचान मिलेगी।

Related posts

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बाद बेरोजगारी दर में हुई बढ़ोतरी, सीएमआईई की रिपोर्ट के अनुसार अगस्त तक 4.71 %बेरोजगारी दर की गई दर्ज

doonprimenews

Uttarakhand :आज से तीन दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, तैयारियां हुई पूरी,बद्रीनाथ भ्रमण को लेकर तैनात अधिकारियों की ब्रीफिंग

doonprimenews

Uttarakhand :एक बार फिर डोली धरती, चमोली और रुद्रप्रयाग में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके

doonprimenews

Leave a Comment