Doon Prime News
uttarakhand

जंगल की आग पर सीएम धामी का एक्शन, वन विभाग में हड़कंप

उत्तराखंड के जंगलों में धधकती आग पर जहां काबू पाने को लेकर सीएम धामी सख्त नजर आ रहे है। वहीं वन विभाग के उन कार्मिकों को पर भी सीएम धामी ने सख्त रुख दिखाया है जिनकी लापरवाही पाई गई है। वन विभाग में सीएम धामी के कड़क रूख से हड़कंप मच गया है।

लापरवाही पर सीएम धामी का एक्शन

उत्तराखंड के जंगलों में धधक रही आगको लेकर जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मोर्चा संभाल लिया है। ऐसे कार्मिकों के खिलाफ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सख्त रूख के बाद कार्रवाई की गई है, जिनकी लापरवाहियां पाई गई है। 17 कार्मिकों के ऊपर वन विभाग में लापरवाही पाए जाने पर गाज गिरी है। जिनमें से 10 कार्मिकों को सस्पेंड किया गया है, तो वहीं दो कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जबकि पांच अधिकारियों को अटैच कर दिया गया है।

सीएम के एक्शन से वन विभाग में हड़कंप

सीएम धामी के सख्त रुख से वन विभाग में हड़कंप मच गया है। बता दें कि अपने चुनावी कार्यक्रमों को रद्द कर उत्तराखंड पहुंचे सीएम धामी धामी ने ये कार्रवाई की है। सचिवालय में वनाग्नि से हुए नुकसान और वनाअग्नि से बचाव के उपायों की समीक्षा बैठक में ही सीएम धामी ने लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दे दिए थे। जिसके महज कुछ घण्टे के भीतर ही कारवाई का आदेश भी जारी हो गया।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड में आएगा नंदनकानन का दुर्लभ सफेद बाघ, जानिए इसकी रोचक कहानी

प्रदेश के जंगलों में आग का सिलसिला अभी जारी है। मंगलवार को 68 स्थानों पर आग लगी। वन विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को 55 जगहों पर कुमाऊं में, पांच जगहों पर गढ़वाल में तो वहीं आठ स्थानों पर वन्य जीव क्षेत्रों में आग लगने की घटनाएं सामने आई। बीते 24 घंटे में आग की चपेट में 119.7 हेक्टेयर जंगल आने से राख हो गया।

Related posts

उत्तराखंड में किए गए चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, परिजनों ने रेस्ट्रा में ग्रेड पे को लेकर करी थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

doonprimenews

एक और कांग्रेसी को घेरा ईडी ने, पूर्व मंत्री हरक सिंह को भेजा समन, बहू अनुकृति गुसांई से भी होगी पूछताछ

doonprimenews

गोवर्धन पूजा के दिन ताकुला ब्लॉक में करीबन आधे घंटे तक आसमान में पत्थरों की हुई बौछार।

doonprimenews

Leave a Comment