Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- देशभर में राममंदिर प्रणा प्रतिष्ठा समारोह को लेकर उल्लास का माहौल, 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर सकती है धामी सरकार

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Pran Pratistha Ceremony) को प्रदेश में धूमधाम से मनाने के लिए प्रदेश की धामी सरकार (Dhami Government) 22 January को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर सकती है। बता दे की भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष (National Co-Treasurer) व राज्यसभा सांसद नरेश बंसल (MP Naresh Bansal) ने भी मुख्यमंत्री (Chief Minister) से सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा है।

साथ ही वही बंसल (Bansal) ने अपने पत्र में कहा कि 22 January को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Shri Ram Janmabhoomi Temple Pran Pratistha) कार्यक्रम है। इसकी उत्तराखंड समेत पूरे विश्व मे भव्य आयोजन की तैयारी चल रही है। पूरा विश्व इस समय राममय है। आस्था और विश्वास का यह महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। हर व्यक्ति 22 January का कार्यक्रम देखने को उत्सुक है। प्रत्येक रामभक्त इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह का साक्षी बनना चाहता है।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि Uttar Pradesh, Haryana आदि प्रदेशों में 22 January को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है, ताकि लोग धूमधाम से यह उत्सव मना सकें। वहीं, बंसल (Bansal) ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है। यहां के लोगों के मन में सनातन बसा है। यहां से एक विशेष संदेश अयोध्या धाम (Ayodhya Dham) जाना चाहिए। उत्तराखंड का संपूर्ण जनमानस व रामभक्त इस पावन पुण्य आयोजन का साक्षी बने इसमें सार्वजनिक अवकाश के माध्यम से सरकार का सहयोग अपेक्षित है।

Related posts

Uttarakhand में यहां होटल में चल रहा sex racket, पुलिस ने छापेमारी की तो मिला ये सब

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- खबर के मुताबिक अब देहरादून से यूपी जाने के लिए तय करना पड़ेगा लंबा रास्ता, 6 महीने के लिए हुआ है बंद

doonprimenews

भारत नेपाल सीमा का निर्धारण करने वाली काली नदी में बीती रात अचानक बढ़ा पानी, उसके आसपास के गांवों में बसे लोगो के घर हुए जलमग्न और कई मकान ढहकर नदी में समाए।

doonprimenews

Leave a Comment