Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- गोल्डंग पोस्ट पर तैनात शैलेंद्र बर्फ की चपेट में आकर वीरगति को हुए प्राप्त, घर का था इकलौता चिराग

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि उत्तराखंड में उत्तकाशी (Uttakashi) के कुमराड़ा गांव (Kumrada village) निवासी भारतीय सेना (Indian Army) की गढ़वाल स्काउट (Garhwal Scout) में Rifleman Shailendra Singh Kathait ड्यूटी के दौरान वीरगति को प्राप्त हो गए। उनके बलिदान की सूचना से गांव व क्षेत्र में शोक की लहर है। बता दे की बुधवार को बलिदानी Rifleman Shailendra का पार्थिव शरीर गांव लाया जाएगा। जहां पैतृक घाट (Ancestral Ghat) पर सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा।

साथ ही वही जानकारी के अनुसार आपको बता दे की India-China सीमा के नीति घाटी की गोल्डुंग पोस्ट (Goldung Post) में तैनात Rifleman Shailendra Singh Kathait गत दिवस अपने साथियों के साथ गश्त कर रहे थे, ड्यूटी के दौरान वह वीरगति को प्राप्त हो गए।

साथ ही वही आपको सूत्रों के मुताबिक इस बात से भी रूबरू करवा दे की Rifleman Shailendra Singh Kathait घर का इकलौता चिराग था। उसकी 2 छोटी बहने हैं। वही, 2 माह पहले ही उसके पिता Kripal Singh Kathait के निधन पर वह घर आए थे। जिसके बाद वह पिता का अंतिम संस्कार कर ड्यूटी पर लौट गए थे। उनके बलिदान से उसकी पत्नी अंजू और मां ध्यान देई का रो-रोकर बुरा हाल है। शैलेंद्र की 5 और 1 वर्ष की 2 छोटी बेटियां हैं।

Related posts

PM मोदी के दौरे से पहले सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता, उठाई अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने की मांग

doonprimenews

Weather Update: जानिए अगले चार दिन कैसा रहेगा मौसम, लेकिन आज भी इन जिलों में भारी बारिश की है चेतावनी।

doonprimenews

मुख्यमंत्री के निर्देश पर ताबड़तोड़ कारवाई,नैनीताल में 5 रिज़ॉर्ट सील

doonprimenews

Leave a Comment