Doon Prime News
uttarakhand

भारत नेपाल सीमा का निर्धारण करने वाली काली नदी में बीती रात अचानक बढ़ा पानी, उसके आसपास के गांवों में बसे लोगो के घर हुए जलमग्न और कई मकान ढहकर नदी में समाए।

काली नदी

India Nepal border का निर्धारण करने वाली काली नदी में बीती रात अचानक पानी बढ़ गया। जिसके बाद खबर के मुताबिक बताया गया की काली नदी में अचानक पानी बढ़ने से धारचूला और उसके आसपास के गांवों में बसे लोगो के घर जलमग्न हो गए और कई मकान ढहकर नदी में समा गए।

साथ ही मिली सुचना के मुताबिक आपको यह भी बताया गया की काली नदी में पहाड़ी से टूटकर एक बड़ा बोल्डर आ गिरा था। जिसकी वजह से थोड़ी देर के लिए ही सही लेकिन पानी का बहाव रुक गया। हालांकि, फिर भी नदी में बोल्डर के पीछे की तरफ पानी इक्कठा होने लगा, जिसके कुछ समय बाद जब बोल्डर पर प्रेशर पड़ा तो बोल्डर हट गया और इक्कठा हुआ पानी बाढ़ में तब्दील हो गया। जलस्तर बढ़ने से तेज़ रफ़्तार और भारी मात्रा में नदी का पानी बहने लगा। जिसके चलते काली नदी के किनारे बसे गांवो के घरों को काफी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़े- Uttarakhand Breaking- जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की हुई मौत, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के समय बांटी गई थी जहरीली शराब

वही, आपको यह भी बता दे की धारचूला के ग्वालगांव में तबाही का मंजर नज़र आ रहा है। भारी बारिश के चलते हर जगह मलबा भर गया है। गाड़िया मोटरसाइकिल मलबे में दब गए है। नेपाल के खोतिला गांव में भी नदी के बढ़े हुए जलस्तर से आपदा आ गयी इमारतें भरभरा कर नदी में समा गई। वही ख़ुशी की बात यह है इस हादसे में अभी तक किसी के मरने कोई खबर सामने नही आई है।

Related posts

Uttarakhand:’भाजपा सरकार में लगातार बढ़ रहे उत्पीड़न के मामले, बीते छह सालों में हुई सबसे ज्यादा दुष्कर्म की घटनाएं ‘ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने भाजपा पर किया वार

doonprimenews

Uttarakhand: पीएम मोदी के दौरे से पहले CM Dhami सभा स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे बदरीनाथ

doonprimenews

ट्रेनों में सीट न होने से यात्रियों को हुई दिक्कतें, अगर आप भी करने वाले हैं यात्रा तो जान लें हाल

doonprimenews

Leave a Comment