Doon Prime News
uttarakhand

भारत नेपाल सीमा का निर्धारण करने वाली काली नदी में बीती रात अचानक बढ़ा पानी, उसके आसपास के गांवों में बसे लोगो के घर हुए जलमग्न और कई मकान ढहकर नदी में समाए।

काली नदी

India Nepal border का निर्धारण करने वाली काली नदी में बीती रात अचानक पानी बढ़ गया। जिसके बाद खबर के मुताबिक बताया गया की काली नदी में अचानक पानी बढ़ने से धारचूला और उसके आसपास के गांवों में बसे लोगो के घर जलमग्न हो गए और कई मकान ढहकर नदी में समा गए।

साथ ही मिली सुचना के मुताबिक आपको यह भी बताया गया की काली नदी में पहाड़ी से टूटकर एक बड़ा बोल्डर आ गिरा था। जिसकी वजह से थोड़ी देर के लिए ही सही लेकिन पानी का बहाव रुक गया। हालांकि, फिर भी नदी में बोल्डर के पीछे की तरफ पानी इक्कठा होने लगा, जिसके कुछ समय बाद जब बोल्डर पर प्रेशर पड़ा तो बोल्डर हट गया और इक्कठा हुआ पानी बाढ़ में तब्दील हो गया। जलस्तर बढ़ने से तेज़ रफ़्तार और भारी मात्रा में नदी का पानी बहने लगा। जिसके चलते काली नदी के किनारे बसे गांवो के घरों को काफी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़े- Uttarakhand Breaking- जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की हुई मौत, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के समय बांटी गई थी जहरीली शराब

वही, आपको यह भी बता दे की धारचूला के ग्वालगांव में तबाही का मंजर नज़र आ रहा है। भारी बारिश के चलते हर जगह मलबा भर गया है। गाड़िया मोटरसाइकिल मलबे में दब गए है। नेपाल के खोतिला गांव में भी नदी के बढ़े हुए जलस्तर से आपदा आ गयी इमारतें भरभरा कर नदी में समा गई। वही ख़ुशी की बात यह है इस हादसे में अभी तक किसी के मरने कोई खबर सामने नही आई है।

Related posts

Dehradun में बड़ रहा है नशे का कारोबार, यहां बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों के साथ तस्कर (वकील) गिरफ्तार।

doonprimenews

यूपी के अमरोहा से हरीद्वार आ रहे एक कावड़िए की हुई मौत, साथियों ने जमकर किया हंगामा।

doonprimenews

Uttarakhand : लड़कियों के 2 गुटों के बीच हुई लड़ाई, लोगों ने देख खूब लगाए ठहाके,देखिए वीडियो ।

doonprimenews

Leave a Comment