Doon Prime News
uttarakhand dehradun

देहरादून पुलिस ने सुलझाई सेलाकुई क्षेत्र में ज्वैलरी की चोरी की पहेली, एक अभियुक्त गिरफ्तार

देहरादून की सक्रियता और कुशलता से भरी पुलिस ने हाल ही में सेलाकुई क्षेत्र में एक सुनार की दुकान में हुई बड़ी चोरी के मामले को सुलझा लिया है। इस चोरी में बड़ी मात्रा में ज्वैलरी चोरी हुई थी, जिसकी कीमत लगभग दो लाख रुपये अनुमानित की गई है।

घटना की जानकारी 25 अप्रैल 2024 को सामने आई, जब दुकान के मालिक यश पासी ने सेलाकुई पुलिस स्टेशन में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के अनुसार, चोरों ने दुकान की दीवार तोड़कर ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया था। इस घटना के बाद से ही पुलिस सक्रिय हो गई थी और त्वरित कार्रवाई करते हुए मुकदमा नंबर 64/24, धारा 380/457 के तहत अभियोग दर्ज किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून के निर्देशानुसार, एक विशेष टीम का गठन किया गया और घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज का गहन परीक्षण किया गया। स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय करने के साथ-साथ पुलिस टीम ने घटना स्थल के निकटवर्ती इलाकों में सूक्ष्म जांच पड़ताल की।पुलिस की मेहनत रंग लाई और मुखबिर की सूचना के आधार पर अभियुक्त राजा भैया को धूलकोट के जंगल से चोरी की गई ज्वैलरी और घटना में प्रयुक्त उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में राजा भैया ने स्वीकार किया कि ऑनलाइन ट्रेडिंग में भारी नुकसान और कर्ज के कारण उसने यह चोरी की।पुलिस टीम में शामिल थे उपनिरीक्षक शैंकी कुमार, उप निरीक्षक अनित कुमार, कांस्टेबल बृजेश, कांस्टेबल फरमान, कांस्टेबल सुधीर, कांस्टेबल उपेंद्र भंडारी, हेड कांस्टेबल जितेंद्र और कांस्टेबल नवीन।

यह भी पढ़े: देहरादून में ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के 09 अभियुक्तों का गिरफ्तारीकरण: आईपीएल मैचों में ऑनलाइन सट्टा खेलने का गहरा जाल

इस घटना के खुलासे से न केवल सेलाकुई क्षेत्र में लोगों की सुरक्षा की भावना मजबूत हुई है, बल्कि पुलिस की दक्षता और प्रतिबद्धता की भी पुनः पुष्टि हुई है।

Related posts

स्थानीय लोगों को पंजीकरण में मिली छूट, अनिवार्य नहीं होगा पंजीकरण, सीएम धामी ने उच्चस्तरीय बैठक में लिया निर्णय

doonprimenews

काशीपुर में पूर्व पार्षद की धारदार हथियार से हत्या, पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में।

doonprimenews

Uttarakhand Breaking – सड़क दुर्घटना मै पूर्व सीएम हरीश रावत (Former CM Harish Rawat) बचे बाल बाल ,देर रात हॉस्पिटल मै कराया गया भर्ती

doonprimenews

Leave a Comment