Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- खबर के मुताबिक अब देहरादून से यूपी जाने के लिए तय करना पड़ेगा लंबा रास्ता, 6 महीने के लिए हुआ है बंद

उत्तराखंड से आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि पछवादून को UP से जोड़ने वाला Dararit Border एक महीने के लिए बंद, DM ने जारी किया आदेशमार्ग बंद हो जाने से यात्रा सीजन में Delhi व UP से आने वाले यात्रियों को Saharanpur District के गंदेवड से Hathinikund Barrage होते हुए पहले Himachal के Paonta Sahib आना पड़ेगा.

बता दे की इसके बाद वह Uttarakhand में प्रवेश कर पाएंगे। पछवादून को Uttarpradesh से जोड़ने वाले Dararit Border को एक महीने के लिए बंद किया जा रहा है। इस संबंध में UP के District Saharanpur के District Magistrate ने आदेश जारी कर दिए हैं। Uttarpradesh और Delhi की ओर से आवाजाही के लिए महत्वपूर्ण और Delhi- Yamunotri National Highway पर स्थित dararit border को 6 April से एक महीने के लिए बंद किया जा रहा है।

खबर के मुताबिक कहा जा रहा है कि यह कदम Uttarakhand व Uttarpradesh की सीमा पर बन रहे स्वागतद्वार के निर्माण के लिए उठाया जा रहा है। इस संबंध में District Saharanpur के District Magistrate ने आदेश जारी कर दिए हैं. वही, Deputy Collector Vikasnagar ने बताया कि स्वागतद्वार की सैटरिंग के कारण यह कदम उठाया जा रहा है।

बताते चलें कि मार्ग बंद हो जाने से यात्रा सीजन में Delhi व UP से आने वाले यात्रियों को Saharanpur district के गंदेवड से Hathinikund Barrage होते हुए पहले Himachal के Paonta Sahib आना पड़ेगा इसके बाद वह Uttarakhand में प्रवेश कर पाएंगे.

Related posts

यहां एक विधायक (MLA) और उनके परिजनों को जान से मारने की दी गई धमकी, पढिए पूरी खबर

doonprimenews

उत्तराखंड परिवहन निगम को एम्प्लॉइज यूनियन की चेतावनी, अगर नहीं रोकी गई बाहरी एजेंसीयों से भर्ती प्रक्रिया तो प्रदेश में करेंगे धरना प्रदर्शन

doonprimenews

ITBP के ट्रेनी कमांडो की हुई मौत, जानिए क्या है मौत के पीछे का कारण।

doonprimenews

Leave a Comment