Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand:शिक्षा महानिदेशालय ने शासन को भेजा प्रस्ताव,400शिक्षकों के अंतरमंडलीय तबादलों की है तैयारी

खबर शिक्षा विभाग में 400 शिक्षकों के अंतरमंडलीय तबादलों की तैयारी है। शिक्षा महानिदेशालय ने इस संबंध में शासन को प्रस्ताव भेज दिया है। धारा 27 के तहत प्रस्ताव को मंजूरी मिली तो 200 शिक्षक गढ़वाल से कुमाऊं और इतने ही शिक्षक कुमाऊं से गढ़वाल मंडल में तबादला पा सकेंगे।राजकीय शिक्षक संघ की ओर से पिछले काफी समय से शिक्षकों के अंतरमंडलीय तबादलों की मांग की जा रही थी। शिक्षकों की मांग को देखते हुए शिक्षा महानिदेशालय ने इस संबंध में शासन को प्रस्ताव भेजा है।


बता दें की विभागीय अधिकारियों ने कहा, तबादलों के लिए सहायक अध्यापक एलटी के दोनों मंडलों से उन शिक्षकों के नाम लिए जाएंगे। जिन शिक्षकों की कम से कम तीन साल की एक मंडल में सेवा पूरी हो चुकी है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति की धारा 27 के तहत अनुमति मिलने के बाद इन शिक्षकों के एक से दूसरे मंडल में तबादले हो सकेंगे।

यह भी पढ़े -*Breaking News- चित्रकूट में हुआ भीषण सड़क हादसा, हादसे में बच्चे समेत पांच लोगों की हुई मौत*


हालांकि, सहायक अध्यापक एलटी को राज्य संवर्ग किए जाने का प्रस्ताव अभी नहीं भेजा जा सका है। विभाग की ओर से यह प्रस्ताव तैयार किया जाना था जो अब तक नहीं हो पाया है।

Related posts

देहरादून के पॉश इलाके में दिनदहाड़े डकैती से मची हड़कंप, कारोबारी के परिवार को बनाया बंधक, बेटे और भाई का किया अपहरण

doonprimenews

Uttarakhand :प्रचंड गर्मी के चलते बीते 24घंटों में वनाग्नि की 78घटनाएं हुई दर्ज,647 पहुंचा आंकड़ा, पूर्व सीएम हरीश ने भी जताई चिंता कही ये बड़ी बात

doonprimenews

आगामी चारधाम यात्रा को लेकर लोगों में है काफी उत्साह, चार दिन के भीतर एक लाख पहुंची पंजीकरण कराने वालों की संख्या

doonprimenews

Leave a Comment