Doon Prime News
uttarakhand dehradun

देहरादून के पॉश इलाके में दिनदहाड़े डकैती से मची हड़कंप, कारोबारी के परिवार को बनाया बंधक, बेटे और भाई का किया अपहरण

बदमाश करीब दो घंटे तक कारोबारी के फ्लैट में रहे और परिवार के लोगों से मारपीट की। जानकारी के मुताबिक शनिवार को पर्ल हाइट्स अपार्टमेंट में तीन हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े एक फल व्यवसायी के परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट की. सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और बदमाशों की तलाश में उत्तर प्रदेश पुलिस को सूचना दी।
इसके बाद बदमाशों ने न सिर्फ लाखों के आभूषण और आठ लाख रुपये लूट लिए, बल्कि कारोबारी के बेटे और उसके छोटे भाई को उनकी ही कार में अगवा कर लिया. आरोप है कि बदमाशों ने अपहृत बेटे और भाई को छोड़ने के लिए उनसे दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी और फिर उन्हें दून शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर देहरादून-सहारनपुर हाईवे पर उत्तर प्रदेश के मोहंड में छोड़ दिया. जल्द ही 2 करोड़ रुपये का इंतजाम
बदमाश लूटी गई कार भी वहीं छोड़ गए और जाते समय धमकी दी कि जल्द ही दो करोड़ रुपये का इंतजाम कर लो। सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और बदमाशों की तलाश में उत्तर प्रदेश पुलिस को सूचना दी।
घटना शनिवार दोपहर वसंत विहार थाना क्षेत्र के बल्लीवाला चौक और अनुराग चौक के बीच स्थित पर्ल हाइट्स अपार्टमेंट में हुई। यहां फ्लैट नंबर 614 में फल कारोबारी विकास त्यागी अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह फलों की खरीद-फरोख्त करते हैं और दुबई में सप्लाई करते हैं। घटना के वक्त दोपहर करीब 12.30 बजे फ्लैट में विकास, उनकी पत्नी शालू, बड़ा बेटा तेजस और छोटा बेटा हार्दिक मौजूद थे।

आरोप है कि इसी दौरान तीन बदमाश जबरन फ्लैट में घुस आए। उसके हाथ में पिस्तौल और चाकू था. बदमाशों ने हथियारों के बल पर सभी को बंधक बना लिया और लूटपाट शुरू कर दी. इस दौरान जब उसने विरोध किया तो बदमाशों ने विकास पर चाकू से हमला कर उसका हाथ जख्मी कर दिया. इसी बीच दोपहर डेढ़ बजे विकास का छोटा भाई अभिषेक त्यागी भी फ्लैट पर पहुंचा तो बदमाशों ने उसे भी बंधक बना लिया। कारोबारी विकास त्यागी के मुताबिक, करीब दो घंटे तक फ्लैट में रहे बदमाशों ने अलमारी में रखे करीब 15 तोला सोने के आभूषण और 8 लाख रुपये की नकदी लूट ली।
आरोप है कि डकैती के दौरान बदमाशों ने 2 करोड़ रुपये की रंगदारी भी मांगी. जब विकास ने रकम देने में असमर्थता जताई तो बदमाशों ने बंदूक की नोक पर उसके बेटे हार्दिक और भाई अभिषेक का अपहरण कर लिया। आरोप है कि बदमाश ने हार्दिक और अभिषेक को अपनी ही कार में बैठाया और अभिषेक से कार चलाने को कहा. एक घंटे बाद उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के मोहंड इलाके में शाकुंभरी देवी मंदिर रोड पर बदमाशों ने कार रोकी और जल्द ही 2 करोड़ रुपये का इंतजाम करने की धमकी दी. आरोप है कि यह धमकी देने के बाद बदमाश हार्दिक और अभिषेक को कार समेत छोड़कर भाग गए। शाम करीब चार बजे जब हार्दिक और अभिषेक घर लौटे तो कारोबारी विकास त्यागी ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पर एसपी सिटी प्रमोद कुमार, सीओ सिटी नीरज सेमवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

यह भी पढें- विकासनगर: पिकनिक मनाने आए दो उत्तराखंड के युवक यमुना में नहाते समय गहरे पानी में डूबने से दो की मौत, जानिये पुरा मामला


पुलिस ने अपार्टमेंट के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की और सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ की। इस दौरान अपार्टमेंट के दो सुरक्षाकर्मियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और थाने ले गयी. एसपी सिटी ने बताया कि व्यापारी से घटना की तहरीर मांगी गई है। उसी आधार पर केस दर्ज किया जाएगा।

Related posts

भारी बारिश से मसूरी- टिहरी बाईपास पर हुआ भूस्खलन, मार्ग हुआ बंद, 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद छोटे वाहनों के लिए खोला गया मार्ग

doonprimenews

UKPSC :मुख्य परीक्षा से पहली बार मैथ्स एप्टीट्यूड हुआ बाहर, अब पीसीएस परीक्षा पास करने की राह होगी आसान

doonprimenews

आग की लपटों से घिरी हुई कार से खुद बाहर निकलकर आए थे ऋषभ पंत, काफी हद तक थे घायल,लड़खड़ाकर हाईवे पर गिरे और तड़पने लगे

doonprimenews

Leave a Comment