Doon Prime News
uttarakhand

आगामी चारधाम यात्रा को लेकर लोगों में है काफी उत्साह, चार दिन के भीतर एक लाख पहुंची पंजीकरण कराने वालों की संख्या

बड़ी खबर उत्तराखंड से जहाँ आगामी चारधाम यात्रा में केदारनाथ धाम जाने के लिए 54 हजार यात्री पंजीकरण करा चुके हैं। चार दिन के भीतर केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के लिए पंजीकरण की संख्या एक लाख पहुंच गई है। पंजीकरण के शुरूआती रूझान को देखते हुए सरकार को इस बार भी चारधाम यात्रा में नया रिकॉर्ड बनने की उम्मीद है।


आपको बता दें की प्रदेश में चारधाम यात्रा का आगाज 22 अप्रैल 2023 से होगा। केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि तय हो गई है। गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने की तिथि घोषित होनी बाकी है। वर्तमान में केदारनाथ व बदरीनाथ धाम की यात्रा करने के लिए आनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।


वहीं उप निदेशक पर्यटन योगेंद्र गंगवार ने बताया कि शुक्रवार तक केदारनाथ व बदरीनाथ धाम की यात्रा के लिए लगभग एक लाख यात्री पंजीकरण करा चुके हैं। इसमें केदारनाथ के लिए 54 हजार और बदरीनाथ के लिए 44 हजार से अधिक यात्रियों ने पंजीकरण कराया है।

यह भी पढ़े -*पिछले एक हफ्ते में प्रदेश में नहीं मिला कोरोना का एक भी एक्टिव केस,स्वास्थ्य मंत्री ने जाहिर की खुशी*


पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है की चार दिनों में पंजीकरण के लिए तीर्थयात्रियों में जिस तरह का उत्साह है। उसे देखते हुए इस बार भी चारधाम यात्रा एक नया रिकॉर्ड बनाएगी। सरकार की ओर से यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए सभी इंतजाम किए जा रहे हैं।

Related posts

Uttarakhand में फिर corona ने पकड़ी रफ्तार, राजधानी देहरादून में बढ़ रहे है मामले, पिछले 24 घंटे में मिले इतने केस

doonprimenews

Big Breaking- आपरेशन प्रहार के तहत दून पुलिस की बड़ी कार्यवाही, निवशकों के करोडों रूपये डकराने वाले बहुचर्चित अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र में एक बाबा ने दूसरे बाबा को उतारा मौत के घाट, एक छोटी सी बाउंडरी वॉल की बात पर हुआ इतना बड़ा विवाद

doonprimenews

Leave a Comment