Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में ओला -उबर के संचालन को वैध करने के लिए अब नियमावली में होगा बदलाव, एसटीए बैठक में होगा बदलाव

खबर उत्तराखंड से।ओला-उबर जैसी ठेका गाड़ियों के उत्तराखंड में संचालन को वैध करने के लिए नियमावली में बदलाव होगा। एसटीए बैठक में इसे मंजूरी मिली है। दरअसल, अभी उत्तराखंड ऑन डिमांड (सूचना प्रौद्योगिकी आधारित) ठेका गाड़ी द्वारा परिवहन नियमावली 2020 लागू है।


आपको बता दें की इसके तहत ओला, उबर ने लाइसेंस लेने के लिए आवेदन किया था। सचिव राज्य परिवहन प्राधिकरण ने आवेदन लेने के बाद इनका परीक्षण इस नियमावली के तहत कर भी लिया है। इनके संचालन के लिए नियमावली में कुछ संशोधन की दरकार है। परिवहन सचिव एवं आयुक्त ने बताया कि संशोधित नियमावली जल्द कैबिनेट में लाई जाएगी।

यह भी पढ़े -*Affordable Laptop- अगर आप भी फायदे कीमत में लैपटॉप खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो फ्लिपकार्ट आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है साबित, सबसे सस्ता Laptop बेच रही ये वेबसाइट*


बता दें की रेंट ए कैब योजना के तहत पहले प्रदेशभर में इसे शुरू करने वालों को लाइसेंस दिए जाएंगे। जब इसका संचालन शुरू हो जाएगा तो उसी हिसाब से बाजार की जरूरतों और पर्यटकों के हिसाब से इसके किराए की दरें एसटीए तय करेगा। इन कैब की नंबर प्लेट काले रंग की होगी, जिस पर नंबर पीले रंग से लिखे होंगे।

Related posts

UKSSC पेपर लीक मामले में एक नया खुलासा हुआ है। क्या सचिवालय से जुड़ें हो सकते हैं। मनोज जोशी एसटीएफ करेगी जांच?

doonprimenews

Poonch Attack :सेहरा सजने से पहले ही देश के लिए सफेद कफन में सज गया बेटा, पार्थिव शरीर देख बिलख पड़ी माँ

doonprimenews

चारधाम यात्रा मार्ग के दौरान ओलावृष्टि को देखते हुए मौसम विभाग ने SDRF की टीम को किया अलर्ट ।

doonprimenews

Leave a Comment