Doon Prime News
dehradun

निजी आयुर्वेदिक और तकनीकी कॉलेजों की फीस छह दिसंबर को की जाएगी तय,शुल्क नियामक समिति ने बैठक में लिया फैसला

बड़ी खबर जहाँ प्रदेश के निजी आयुर्वेदिक और तकनीकी कॉलेजों की फीस छह दिसंबर को तय कर दी जाएगी। जी हाँ,उच्च शिक्षा सचिव एवं प्रवेश, शुल्क नियामक समिति के सदस्य सचिव शैलेश बगोली के अनुसार , अभी उन आयुर्वेदिक और तकनीकी कॉलेजों की फीस तय की जाएगी, जिनकी सब कमेटी नियामक समिति को अपनी रिपोर्ट सौंप चुकी है।


आपको बता दें की प्रवेश एवं शुल्क नियामक समिति की प्रदेश के निजी आयुर्वेदिक एवं तकनीकी कॉलेजों की फीस को लेकर शुक्रवार को शासन में बैठक हुई। बैठक में सब कमेटियों को कहा गया कि संबंधित कॉलेजों की फीस का आकलन कर 30 नवंबर तक समिति को रिपोर्ट सौंप दी जाए, जिसे विभाग की वेबसाइट पर अपलोड कर चार दिसंबर तक इस पर आपत्तियों का निपटारा कर लिया जाएगा। इसके बाद छह दिसंबर को फीस तय कर दी जाएगी।


वहीं शुल्क नियामक समिति के सदस्य सचिव ने कहा कि पांच निजी कॉलेज फीस को लेकर पेपर जमा नहीं कर पाए हैं। उन्हें भी इसके लिए 10 दिसंबर तक का समय दिया गया है। इसके बाद उनकी फीस पर निर्णय ले लिया जाएगा। बैठक में प्रवेश एवं शुल्क नियामक समिति के अध्यक्ष न्यायाधीश महबूब अली (सेनि), नोडल अधिकारी एएस उनियाल आदि मौजूद रहे।


प्रवेश एवं शुल्क नियामक समिति के अनुसार , प्राइवेट कॉलेजों में प्रोफेशनल कोर्स की फीस कॉलेज में मुहैया संसाधनों के आधार पर तय की जाएगी। फीस तय करने के लिए 67 पेज का जो प्रारूप तैयार किया गया है। अभी उसी के आधार पर फीस तय की जाएगी। फीस तीन साल के लिए तय की जाएगी, जबकि नए आवेदनों पर अगले साल से नए प्रारूप के अनुसार फीस तय होगी।

यह भी पढ़े –Jio Postpaid Plan- Jio के सबसे सस्ते प्लान में मिल रहा दोगुना मजा, जिसमें आपको मिल रहा Free OTT का भी फायदा*


निजी कॉलेजों पर फीस को लेकर मनमानी के आरोप लगते रहे हैं। कुछ कॉलेज यूजीसी के मानक के अनुसार, शिक्षकों को वेतन एवं छात्र-छात्राओं को सुविधा नहीं देते, पर अधिक फीस लेते हैं, जबकि कुछ सुविधाएं देते हैं और फीस भी पूरी लेते हैं। इसमें पारदर्शिता को लेकर समिति फीस तय कर रही है।

Related posts

‘इस गांव में आकर शर्मसार न करें’, देहरादून के केशरवाला गांव के लोगों ने लगाया बैनर

doonprimenews

यात्रियों से ज्यादा वसूली करना पड़ा भारी, रोडवेज बस कंडक्टर सस्पेंड

doonprimenews

शासन ने सौंपी इस अधिकारी को ये बडी जिम्मेदारी

doonprimenews

Leave a Comment