Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड से दिल्ली जाने वाली बसों के लिए ढाबों व रेस्टोरेंट को उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा किया गया अधिकृत

दिल्ली

इस वक़्त की खबर उत्तराखंड से दिल्ली जाने वाली रोडवेज बसों के सम्बन्ध में है। बता दें की उत्तराखंड से दिल्ली जाने वाली बसों के ठहराव के लिए ढाबों व रेस्टोरेंट को उत्तराखंड परिवहन निगम की ओर से अब अधिकृत किया गया है। निगम की ओर से प्रति बस के ठहराव पर ढाबा या रेस्टोरेंट संचालकों से 355 रुपये शुल्क लिया जाएगा। निगम महाप्रबंधक(संचालन) दीपक जैन ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।


रेस्टोरेंट संचलक की ओर से दी जाएगी सुविधा
आदेश के मुताबिक रुड़की डिपो, ग्रामीण डिपो, पर्वतीय और श्रीनगर डिपो से दिल्ली जाने वाली बसों के ठहराव के लिए खतौली मुजफ्फनगर स्थित स्वामी क्वालिटी कैफे को तीन माह के लिए अधिकृत किया गया है। रेस्टोरेंट संचालक की ओर से यात्रियों को उत्तम गुणवत्ता का खाना, शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। संचालक की ओर से प्रति ट्रिप पर प्रत्येक बस का 355 रुपये शुल्क का भुगतान कंडक्टर को किया जाएगा।

यह भी पढ़ें –80 वर्षीय वृद्ध महिला की गला काटकर की बेरहमी से हत्या, जानिए क्या है पूरा मामला


ड्राइवर और कंडक्टर को भरना होगा जुर्माना
वहीं निगम ने ड्राईवर व कंडक्टर को अनिवार्य रूप से बस को अधिकृत रेस्टोरेंट पर रोकने के निर्देश दिए गये हैं। यदि ऐसा नहीं किया गया और बस को अन्य ढाबों पर रोका गया तो ड्राइवर व कंडक्टर को एक हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। रेस्टोरेंट संचालक की ओर से रजिस्टर में बस के आने और जाने का समय अंकित किया जाएगा। सहायक महाप्रबंधक जांच दल के साथ समय-समय पर निरीक्षण करेंगे। इसमें अधिकृत रेस्टोरेंट में खाने की गुणवत्ता और दरों को भी देखा जाएगा।

Related posts

Uttarakhand Breaking- Dehradun से हैरान कर देने वाला मामला आया सामने, झूठा आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज, Court को किया गुमराह

doonprimenews

सीबीआई की रेड के बाद आप ने प्रधानमंत्री को बनाया निशाना, उत्तराखंड में सामने आ रहे घोटालों पर प्रधानमंत्री मोदी से चुप्पी तोड़े :आप

doonprimenews

भारत नेपाल सीमा का निर्धारण करने वाली काली नदी में बीती रात अचानक बढ़ा पानी, उसके आसपास के गांवों में बसे लोगो के घर हुए जलमग्न और कई मकान ढहकर नदी में समाए।

doonprimenews

Leave a Comment