Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में इतने नाम शामिल, ये नाम सबसे आगे

उत्तराखंड का मुख्यमंत्री

Uttarakhand में 2022 विधानसभा चुनाव समाप्त हो चुके हैं कांग्रेस को चुनाव में करारी हार मिली है, तो वहीं BJP ने Uttarakhnad में इतिहास बदलते हुए फिर से दूसरी बार राज्य में सत्ता अपने नाम की है। लेकिन इन चुनावों में बीजेपी के तत्कालीन मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami चुनाव हार गए और अब बीजेपी में मुख्यमंत्री पद को लेकर जद्दोजहद देखी जा रही है।

जहां एक और कई विधायक Uttarakhand का मुख्यमंत्री फिर से पुष्कर सिंह धामी को बनाने की मांग कर रहे हैं और कुछ विधायक पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्री बनने पर उनके लिए अपनी सीट छोड़ने को भी तैयार है। लेकिन बीजेपी में कई ऐसे चेहरे हैं, जो अभी मुख्यमंत्री की रेस में शामिल हो गए हैं। चलिए जानते हैं कौन-कौन है चेहरे।

ये चेहरे है Uttarakhand के मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे 

मुख्यमंत्री की दौड़ में 12 बीजेपी के नेता शामिल है। इसमें पुष्कर सिंह धामी, डॉ धन सिंह रावत, रमेश पोखरियाल निशंक, अजय भट्ट, अनिल बलूनी, रेखा आर्या, प्रेमचंद्र अग्रवाल, मदन कौशिक, ऋतु खंडूरी, बंशीधर भगत,सुबोध उनियाल और सतपाल महाराज।

लेकिन इन सभी नामों में से कुछ नाम है ऐसे हैं जो इस रेस में सबसे आगे हैं, इसमें सबसे पहला नाम पूर्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का है। धामी के अलावा धन सिंह रावत, ऋतु खंडूरी, रेखा आर्या, अनिल बलूनी और रमेश पोखरियाल निशंक का नाम सबसे आगे है।

Related posts

गुमानीवाला में एक व्यक्ति ने पंखे से लटक कर की खुदकुशी, बच्चों को स्कूल छोड़ने के बाद घर आकर उठाया ये कदम

doonprimenews

अगर आप बहुत समय से कर रहे थे Government Job की तलाश तो आज आपकी तलाश हुई ख़तम, शिक्षा विभाग में 955 पदों पर होगी भर्ती

doonprimenews

Uttarakhand यहाँ हुआ बड़ा हादसा, 01 बेलेरो कार कोटी गाड़ के समीप हुई दुर्घटनाग्रस्त

doonprimenews

Leave a Comment