Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :31 मार्च को उत्तराखंड दौरे पर आएंगे अमित शाह, सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आगामी 31 मार्च को उत्तराखंड आएंगे। इस दौरान वे सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इसके लिए राज्य का सहकारिता विभाग कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है।


बता दें की , केंद्रीय मंत्री के दौरे को देखते हुए कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कार्यक्रम एवं विभिन्न योजनाओं के शुभारंभ से संबंधित तैयारियों को लेकर विभागीय अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। प्रदेशभर की 670 न्याय पंचायतों में बहुउद्देशीय सहकारी समितियों का कम्प्यूटरीकरण का कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण कर लिया गया है।


जिनका शुभारंभ अमित शाह ऋषिकुल मैदान हरिद्वार से ऑनलाइन करेंगे। इस योजना के शुरू होने से प्रदेशभर के किसानों को समितियों के माध्यम से एक ही छत के नीचे विभिन्न सुविधाएं मिल सकेंगी। इसके साथ ही प्रदेश के 95 एमपैक्सों में जन सुविधा केंद्र एवं जन औषधि केन्द्रों की स्थापना का शुभारंभ भी मुख्य अतिथि के कर कमलों से सम्पन्न होगा।

यह भी पढ़े –*Big Breaking- राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की संसद सदस्यता की गई रद्द, पढ़िए पूरी खबर*


वहीं कार्यक्रम में कृषि और उद्यानिकी के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रगतिशील किसानों को सम्मानित करने के साथ ही दीन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के अंतर्गत शून्य ब्याज दर पर ऋण प्राप्त करने वाले लाभार्थियों को चेक वितरण भी किया जाएगा।

Related posts

Uttarakhand के लड़के की बल्ले – बल्ले, Dream 11 में कल कमा डाले इतने लाख रुपए

doonprimenews

Uttarakhand :2जुलाई को देहरादून पहुंचेगा उत्तराखंड की पवित्र नदियों का जल,सैन्य धाम की अमर ज्योति के निर्माण में किया जाएगा उपयोग

doonprimenews

उत्तराखंड में आज से नामांकन, पांच लोकसभा सीटों के लिए चुनाव का काउंटडाउन शुरू

doonprimenews

Leave a Comment