Doon Prime News
uttarakhand

बड़ी खबर: दिल्ली का ट्रेवल एजेंट और राजस्थान के आईएएस का भाई डूबा गंगा में, लगातार तलाश में जुटी है एसडीआरएफ और एनडीआरएफ।

गंगा

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि यहां Rishikesh में गंगा में राफ्टिंग के दौरान मौज मस्ती के लिए गंगा में उतरे Rajasthan के एक आईएएस अफसर के भाई ब्रह्मपुरी के पास तेज धारा में लापता में हो गए। वहीं, तपोवन क्षेत्र के पांडव पत्थर के पास गंगा में नहा रहे दिल्ली का ट्रेवल एजेंट और उनका साथी गंगा में डूबने लगा। साथी को जल पुलिस ने बचा लिया, लेकिन ट्रैवल एजेंट गंगा की लहरों में ओझल हो गया। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम दोनों की तलाश में जुटी है।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को पुलिस को ब्रह्मपुरी के ओशो गंगाधाम आश्रम और पांडव पत्थर के पास तीन लोगों के गंगा में बहने की सूचना मिली। जानकारी मिलने पर पुलिस टीम, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ तीनों टीम मौके पर पहुंची। पांडव पत्थर के पास गंगा में बहे एक युवक को जल पुलिस ने पहले ही सकुशल निकाल लिया था।

इसी के साथ मुनि की रेती थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि राजस्थान के जयपुर निवासी हरीश कुमार मीणा (34) पुत्र रतन लाल मीणा 14 सदस्यीय दल के साथ घूमने के लिए ऋषिकेश आए थे। वह राफ्टिंग के लिए शिवपुरी निकल गए। ब्रह्मपुरी में राफ्ट में सवार सभी पर्यटक मौज मस्ती के लिए गंगा में उतरे। हरीश कुमार जब तीसरी बार नदी में उतरे तो बाहर नहीं निकले। उनका लाइफ जैकेट और हेलमेट नदी में ऊपर आ गया। बताया कि जैकेट की क्लिप नहीं खुली थी। ऐसे में संभावना है की वह जैकेट के बीच से बाहर निकल गए।

यह भी पढ़ें-Accident :पौड़ी -घुड़दौड़ी मोटर मार्ग पर हुआ दर्दनाक हादसा, कार में सवार होकर गांव जा रहा था परिवार,कार खाई में गिरी,1की मौत 2घायल*

बताया गया है कि हरीश कुमार मीणा जयपुर में केंद्रीय विद्यालय में शिक्षक हैं। उनके भाई राजस्थान में आईएएस अफसर हैं। थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि दूसरी घटना में दिल्ली के जसोला के सरिता विहार के प्लांट नंबर 37 निवासी अमरजीत (27) पुत्र जसवीर सिंह टर्न वल्ड शिपिंग ग्रुप की बैठक में शामिल होने पांच अप्रैल को तपोवन आए थे। वह अलोहा ऑन गंगेज होटल में ठहरे थे। वहीं,सुबह वह अपने उत्तरप्रदेश के हाथरस के जसराना निवासी मित्र मनोज कुमार (38) पुत्र सोनपाल के साथ नीम बीच से सटे पांडव पत्थर के पास चले गए।

आपको बता दें कि दोनों नहाते हुए गहरे पानी में आए गए और बहने लगे। मनोज तैरते हुए नदी के किनारे तक पहुंच गया। यहां जल पुलिस ने उसको गंगा से सकुशल बाहर निकल लिया। वहीं अमरजीत का कहीं अता पता नहीं चल पाया। थाना प्रभारी ने बताया कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम दोनों की तलाश में जुटी है।

Related posts

UKSSSC पेपर लीक में एक नया मोड़ आया सामने , जिसमें एसटीएफ द्वारा तीन पीआरडी कर्मचारियों को किया गिरफ्तार, 10लाख रूपय किए बरामद

doonprimenews

अग्नि वीर भर्ती में कई नियमों में हुए बदलाव , जानिए कैसे करें आवेदन , पढिए पूरी खबर

doonprimenews

Uttarakhand :31 मार्च को उत्तराखंड दौरे पर आएंगे अमित शाह, सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

doonprimenews

Leave a Comment