Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड लेखपाल भर्ती में गिरफ्तार आरोपी प्रमोद ने खुद भी दी थी परीक्षा, रुड़की के एक कोचिंग सेंटर में तैयारी करने के साथ ही कर रहा था पार्ट टाइम जॉब

खबर उत्तराखंड लेखपाल भर्ती पेपर लीक मामले से सम्बंधित है जिसमें गिरफ्तार आरोपी प्रमोद कुमार खुद भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था और लेखपाल भर्ती परीक्षा में भी शामिल हुआ था। माना जा रहा है कि खुद की नौकरी के लालच के साथ ही अन्य अभ्यर्थियों से कमाई करने के चक्कर में वह इस दलदल में घुस गया।

दरअसल,एसटीएफ ने लक्सर के प्रमोद कुमार को पिछले शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। अन्य आरोपियों के साथ ही प्रमोद को भी न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। प्रमोद के बारे में ग्रामीणों से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार उसने एमएससी की डिग्री हासिल की है और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार,इससे पहले उसने वीडीओ की परीक्षा भी दी थी लेकिन सफलता नहीं मिली। काफी समय से रुड़की में एक कोचिंग सेंटर में तैैयारी करने के साथ ही पार्ट टाइम जॉब भी कर रहा था। प्रमोद के तीन भाई और हैं। साथ ही खेतीबाड़ी भी है। कुल मिलाकर आर्थिक हालात अच्छे हैं लेकिन लंबे समय से नौकरी नहीं मिलने के कारण वह परेशान था। माना जा रहा है कि रुड़की में कोचिंग करने के दौरान ही उसकी अन्य आरोपियों से संपर्क हुआ। इसके बाद उसने खुद भी परीक्षा दी और अन्य अभ्यर्थियों से भी बातचीत कराई।

वहीं बताया जा रहा है कि प्रारंभिक जांच में 30 से अधिक छात्रों को लेखपाल भर्ती का पेपर लीक कराने की बात सामने आई जो जबकि अब आंकड़ा सौ के पार तक पहुंच सकता है। माना जा रहा है कि जैसे-जैसे पूछताछ बढ़ेगी तो एक के बाद एक छात्रों और इसमें शामिल लोगों की भी कड़ी जुड़ेगी।

आपको बता दें की सात लोगों की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ अब अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी कर सकती है। इसके लिए पुख्ता जानकारी और सुबूत जुटाए जा रहा है। इसके लिए जहां एक ओर एसटीएफ अपनी ओर से जांच कर रही है वहीं दूसरी, खुफिया विभाग को भी अलग-अलग क्षेत्रों में जानकारी जुटाने के लिए सक्रिय कर दिया गया है।

यह भी पढ़े -*iPhone 14 Pro- लोगों के दिलों पर राज करने आया यह स्मार्टफोन, मात्र 11 हजार में है उपलब्ध*

बताया गया है कि एसटीएफ की जांच में पेपर लीक की पुष्टि होने के बाद इसमें शामिल आरोपियों के बारे में अलग-अलग जगहों से खुफिया विभाग की टीमों ने इनपुट दिए हैं। इसके आधार पर कुछ और गिरफ्तारियां करने में मदद मिली। वहीं अब एसटीएफ का टारगेट उन सभी संभावित छात्रों का सत्यापन करना है जो पेेपर लीक मामले में जु़ड़े छात्रों और आरोपियों से संपर्क में थे। बताया जा रहा है कि इसके लिए कॉल डिटेल के जरिए भी जानकारी जुटाई जा रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही इसमें कई और नामों के खुलासे होंगे।

Related posts

Uttarakhand :राहत भरी खबर….. आज से यहाँ मिलेगा सस्ता टमाटर, लगाए जायेंगे 4काउंटर, मंडी समिति की बैठक में लिया गया फैसला

doonprimenews

25लाख के इनामी सुपारी किलर को उत्तराखंड STF ने किया गिरफ़्तार, पंजाब के तरनतारन में की थी सनसनीखेज हत्या

doonprimenews

अंकिता हत्याकांड के बाद हरकत में आई सरकार उठाया बड़ा कदम,1800राजस्व गांव की कानून व्यवस्था रेगुलर पुलिस को सौंपने का किया निर्णय

doonprimenews

Leave a Comment