Doon Prime News
sports

टेस्ट मैच में नहीं चुने गए सरफराज, अब इंस्ट्राग्राम में आंकड़े शेयर कर चयनकर्ताओं को दिलाई डॉन ब्रैडमैन की याद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चयनकर्ताओं ने जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का एलान किया तो सबसे अधिक चर्चा सरफराज खान की है। मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले सरफराज जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाने के बावजूद उनका चयन नहीं हुआ। टीम में नहीं चुने जाने से निराश सरफराज ने इंस्टाग्राम स्टोरी में दो क्रिप्टिक पोस्ट शेयर किए।

जी हां बता दें कि पिछले तीन सीजन में घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाने वाले सरफराज के नहीं चुने जाने पर कई क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस भी निराश हुए। उन्होंने बीसीसीआई को निशाने पर लिया। उनका मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में चयन के लिए रणजी ट्रॉफी के प्रदर्शन को तवज्जो देना चाहिए। टीम की घोषणा के बाद सरफराज ने इंस्टाग्राम पर एक क्रिप्टिक पोस्ट किया। इसके जरिए उन्होंने चयनकर्ताओं को ऑस्ट्रेलिया के महानतम क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन की याद दिलाई।

दरअसल सरफराज द्वारा शेयर किए गए पोस्ट के मुताबिक, प्रथम श्रेणी में कम से कम 50 पारी खेलने वालों में उनका औसत डॉन ब्रैडमैन के बाद दूसरे नंबर पर है। ब्रैडमैन ने 95.17 की औसत से 28, 067 रन बनाए थे। वहीं, सरफराज ने 80.47 की औसत से 3380 रन बनाए हैं। उनके बाद तीसरे स्थान पर भारत के पूर्व क्रिकेटर विजय मार्चेंट हैं। उन्होंने 71.84 की औसत से 13,470 रन बनाए थे।

सरफराज पिछले कुछ समय से घरेलू टूर्नामेंट्स में खूब रन बना रहे हैं। 2021-22 रणजी ट्रॉफी में सरफराज ने 122.75 की औसत से चार शतक और दो अर्धशतक की मदद से 982 रन बनाए थे। उनका उच्चतम स्कोर 275 रन का रहा था। वहीं, रणजी ट्रॉफी के मौजूदा संस्करण में उन्होंने 107.75 की औसत और 70.54 के स्ट्राइक-रेट से 431 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है। वहीं मौजूदा सीजन में सभी घरेलू टूर्नामेंट्स को मिलाकर सरफराज ने 89 की औसत से 801 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़े –*उत्तराखंड लेखपाल भर्ती में गिरफ्तार आरोपी प्रमोद ने खुद भी दी थी परीक्षा, रुड़की के एक कोचिंग सेंटर में तैयारी करने के साथ ही कर रहा था पार्ट टाइम जॉब*

इससे पहले शनिवार को भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी चयनकर्ताओं पर जमकर निशाना साधा था। 17 सदस्यीय टीम में सूर्यकुमार यादव को फिट करने के लिए सरफराज की अनदेखी के तर्क पर सवाल उठाया था। आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था, “मुझे लगता है कि सरफराज के साथ धोखा हुआ है क्योंकि उनका नाम शायद आना चाहिए था। बुमराह अब भी नहीं हैं। यह एक और खबर है, लेकिन मैं इससे ज्यादा चिंतित हूं कि सरफराज नहीं हैं।”

बता दें की आकाश ने कहा था, “जब आपने सूर्या को चुना, तो इसका मतलब है कि एक स्लॉट खुल गया था। मेरी राय में सरफराज को वह मौका मिलना चाहिए था क्योंकि सरफराज का प्रथम श्रेणी में औसत 80 है। उनके अलावा केवल डॉन ब्रैडमैन का औसत 80 या उससे अधिक का है।”

Related posts

IND vs NZ :न्यूजीलैंड से हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में वॉशिंगटन सुंदर ने दिया ऐसा बयान, भारत की हार का ज़िम्मा इस खिलाड़ी के सिर पर फोड़ा

doonprimenews

IND vs NZ T20:हार्दिक की कप्तानी में लगातार चौथी टी20 सीरीज जीती टीम इंडिया, शुभमन गिल ने खेली तूफानी पारी,63 रन पर बनाए नाबाद 126 रन

doonprimenews

IPL के आज तक के 4 सबसे महंगे खिलाड़ी, कीमत जानकर पकड़ लोगे सिर

doonprimenews

Leave a Comment