Doon Prime News
tech

WhatsApp- व्हाट्सएप लाया एक ऐसा धांसू फीचर्स जिसे देख आप भी कहेंगे वाह क्या बात, नेट की झंझट ही खत्म, बिना नेट की सुविधा के कर पाएंगे चैटिंग

WhatsApp दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला Chatting Platform है जिस पर आपको किसी भी अन्य Chatting Platform की तुलना में काफी ज्यादा यूजर्स मिलते हैं. WhatsApp पर यूजर्स को एक से बढ़कर एक फीचर दिए जाते हैं जो चैटिंग के दौरान आपके बड़े काम आते हैं और चैटिंग को सरल और फास्ट बनाते हैं. कंपनी ने अब एक नया फीचर अपने प्लेटफार्म पर शामिल करने का प्लान बनाया है जो यूजर्स का एक्सपीरियंस बदल कर रख देगा और उनको चैटिंग का एक नया अंदाज़ दिखाएगा.

WhatsApp मैं 5 जनवरी को अपने नए फीचर के बारे में tweet करके ऐलान किया है दरअसल, Company बिना Internet Connection के भी चैटिंग ऑप्शन ऑफर करेगी जिसमें इंटरनेट ना होने के बावजूद भी यूजर्स आसानी से Chatting कर पाएंगे. आपको बता दें कि कंपनी ने इंटरनेट ब्लॉक होने के बावजूद Proxy server से कनेक्ट होने के फीचर को शुरू किया है. यह नया फीचर बेहद ही दमदार होने वाला है. दरअसल, Company ने ट्वीट में लिखा है कि वह स्वतंत्र रूप से संवाद करने के आपके अधिकार के लिए लगातार लड़ती रहेगी.

अब जब WhatsApp से सीधे जोड़ पाना संभव नहीं है तो आप वॉलिंटियर्स और ऑर्गेनाइजेशन द्वारा तैयार किए गए सरवर के माध्यम से दुनियाभर में कनेक्टेड रह सकते हैं और स्वतंत्र रूप से संवाद कर सकते हैं. आपको बता दें कि ईरान में हो रहे मानवाधिकारों के शोषण की वजह से प्लेटफार्म में Global community से आगे आकर लोगों की मदद करने की गुजारिश की है और इसके लिए प्रॉक्सी उपलब्ध करवाने को कहा है जिससे ईरान में जितने भी लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं उन्हें किसी तरह की दिक्कत ना आए और वह स्वतंत्र रूप से एक दूसरे से जुड़े रह सके.

Related posts

कंपनी 9 नवंबर को Realme10 स्मार्टफोन सिरीज को ग्लोबली लॉन्च करेगी, इसके नए फीचर सुन आप भी चाहेंगे इसे खरीदना।

doonprimenews

क्या आप लेना चाहते OnePlus का लेटेस्ट मॉडल तो ये आपके लिए है यहां जाने इसकी कीमत और फीचर्स के बारे मे।

doonprimenews

Realme के नए स्मार्टफोन Realme Narzo N55 की तस्वीर लॉन्च से पहले ही हुई लीक , यहां जाने इसके फीचर्स।

doonprimenews

Leave a Comment