Doon Prime News
tech

Smartphone Care- अगर आप भी अपने फोन को संभाल के रखने के लिए करते हैं यह काम तो गलती से भी ना करें यह भूल, पड़ सकता है बहुत भारी

अगर आप मेन Camera की सफाई कर रहे हैं तो किसी नुकीली चीज का इस्तेमाल करके इसके कोनों में जमीनी गंदगी निकालने की कोशिश ना करें इसकी वजह से Camera lence पर दरार पड़ सकती है और यह पूरी तरह से खराब भी हो सकता है.

स्मार्टफोन का सेल्फी Camera सभी के लिए बेहद जरूरी होता है क्योंकि अगर यह खराब हो जाए तो आप सेल्फी नहीं ले सकते हैं कुछ लोग इस हिस्से पर जरूरत से ज्यादा क्लीनिंग करते हैं और इस वजह से Camera की क्वालिटी खराब हो जाती है ऐसे में आप कभी भी इस हिस्से की क्लीनिंग करें तो जरूरत से ज्यादा दबाव ना डालें.

स्मार्टफोन में एक और जरूरी पार्ट होता है इसका Volume button और इसका Power button और आमतौर पर लोग अगर किसी क्लीनर का इस्तेमाल करते हैं तो जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल करने पर वह इन बटन के जरिए अंदर पहुंच जाता है और वॉटर डैमेज कर देता है आपको ऐसा करने से हमेशा बचना चाहिए.

बता दे की Smartphone में दूसरा सबसे जरूरी हिस्सा होता है इसका चार्जिंग पोर्ट क्योंकि चार्जिंग पोर्ट अदर खराब हो जाएगा फिर इसमें किसी तरह की दिक्कत आ जाए तो Smartphone Charge ही नहीं होगा. जब यह 4G नहीं होगा तो जाहिर सी बात है आप इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

साथ ही वही आपको बता दे की Smartphone में सबसे जरूरी हिस्सा होता है डिस्प्ले क्योंकि इसके बगैर आप ना तो कोई जानकारी देख पाएंगे और ना ही Smartphone का इस्तेमाल कर पाएंगे ऐसे में अगर इसकी सफाई करना चाहते हैं तो कभी भी किसी भी कपड़े का इस्तेमाल ना करें बल्कि Microfiber Cloth ही इस्तेमाल करें क्योंकि इस कपड़े से Smartphone का डिस्प्ले अच्छी तरह से साफ होता है और डिस्प्ले पर कोई डैमेज भी नहीं होता है.

Related posts

Diwali Sale: Smartphone और Smart Tv पर मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट, 8000 रूपये तक कि बचत।

doonprimenews

iPhone 14 की लॉन्च डेट आई सामने, इस दिन से बाजार में गदर मचाएगा सबसे तगड़ा आइफोन

doonprimenews

दमदार बैटरी और धमाकेदार डिजाइन के साथ पेश होगा iPhone 15।

doonprimenews

Leave a Comment