Doon Prime News
tech

Smartphone Hacking- अगर आपका फोन अपने आप चल रहा है तो तुरंत कर ले उसे बंद वरना आपका फोन हो सकता है हैक

अगर आपके Social Media Account का पासवर्ड बदल दिया गया है या फिर पासवर्ड गलत बता रहा है तो इस बात की संभावना है कि आपका स्मार्टफोन हैक हो गया है और है कर्ज में आपके Social Media Account पर सेंध लगा दी है.

साथ ही आपको बता दे की अगर आपका Smartphone बिना वजह ब्लिंक कर रहा है या फिर उसका लॉक अपने आप ही खुल जाता है तो इस बात की संभावना है कि स्मार्टफोन हैक हो चुका है.

Smartphone hacking का एक और उदाहरण यह भी है कि आपके स्मार्टफोन पर अगर message आने के बाद अपने आप ही सीन हो जाते हैं या फिर डिलीट हो जाते हैं. ऐसा होने के पीछे यही कारण होता है कि आपके फोन को कोई दूर बैठा व्यक्ति रीमोटली एक्सेस कर रहा है.

Smartphone पर अगर अपने आप ही Call Dial हो जाती है तो यह समस्या का विषय है क्योंकि ऐसा कम ही होता है कि तकनीकी खराबी के चलते Phone Call अपने आप ही डायल हो जाए ऐसा शख्स तभी हो सकता है जब आपका Smartphone किसी ने हैक कर लिया हो.

अगर आपका स्मार्टफोन बिना एक्सेस दिए ही WiFi से कनेक्ट हो जा रहा है तो आपको इस बात को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा सिर्फ तब ही हो सकता है जब आपका स्मार्टफोन हैक खो चुका हो, ऐसे मैं आपको तुरंत अपना Smartphone ऑफ कर देना चाहिए और इसे रीसेट करना चाहिए.

Related posts

OnePlus का नया OnePlus Nord N30 5G हुआ मार्किट में लांच इसका डिजाईन हुआ लीक

doonprimenews

Mivi ने लॉन्च किए कमाल के ईयरबड्स, एक बार चार्ज करने पर 50 घंटे तक चलेगी बैटरी, कीमत भी बहुत कम

doonprimenews

WhatsApp Account Banned- व्हाट्सएप ने भारत के इतने अकाउंट किए बंद, भारत को दिया बहुत बड़ा झटका, जानिए क्या है कारण

doonprimenews

Leave a Comment