Doon Prime News
tech

Meta ने भी कि प्रीमियम सब्सक्रिप्शन की घोषणा, पैसे देकर आप भी कर पाएंगे अपना अकाउंट वेरिफाइड

Meta , Facebook ,instagram

Facebook, Instagram और WhatsApp की पैरेंट कंपनी Meta ने भी प्रीमियम वेरिफिकेशन सर्विस की घोषणा कर दी है। यानी अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स Facebook और instagram पर भी वेरिफाइड अकाउंट यानी Blue Tick के लिए पैसे चुकाने पड़ेंगे। वेब के लिए इसकी कीमत 11.99 डॉलर (993 रुपये) और IOS के लिए इसकी कीमत 14.99 डॉलर (1241 रुपये) तय की गई है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू होगी ये सर्विस कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इसकी घोषणा की हैं। उन्होंने बताया कि इस हफ्ते ये सर्विस पहली बार ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू की जाएगी। अन्य देशों में जल्द ही यह सर्विस शुरू कर दी जाएगी। यूजर्स अपने सरकारी पहचान पत्र के जरिए अकाउंट बना सकेंगे। इसके एवज में यूजर्स के अकाउंट को और सुरक्षा भी दी जाएगी। हालांकि, भारत में ये सर्विस कब से शुरू होगी? इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है।

Twitter पहले ही कर चुका है एलान इससे पहले माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने हाल ही में पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस Twitter blue को लॉन्च किया था। भारत में blue Tick लेने और प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस के फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए मोबाइल यूजर्स को 900 रुपये हर महिने चुकाने होंगे। वहीं कंपनी ने 650 रुपये में सबसे कम कीमत वाला प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान भी जारी किया था। यह प्लान वेब यूजर्स के लिए है।

आपको बता दें कि कंपनी ने Twitter Blue को पिछले साल ही नए रूप में जारी किया था। इसे पहले अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और जापान साहित कुछ देशों में लॉन्च किया गया था। पहले इन शहरों में लॉन्च हुई थी ये सर्विस कंपनी ने सबसे पहले संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, यूके, जापान, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ अन्य देशों में पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस को शुरू किया था।

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कहा था कि गूगल के Android यूजर्स और IOS यूजर्स Twitter Blue का हर महिने का सब्सक्रिप्शन 11 डॉलर (करीब 900 रुपये) में खरीद पाएंगे।

Related posts

अब आप खुद कंट्रोल कर पाएंगे WhatsApp के डिसअप्परिंग मैसेज, बहुत सारे ऑप्शन के साथ आ रहा है ये फीचर।

doonprimenews

Nokia जल्द ही अपना Nokia Maze 5G करेगा लॉन्च, होली तक आपके हाथों में होगा ये फोन

doonprimenews

10 करोड़ से भी ज्यादा लोग 2023 में 5G सेवा के लिए 45 फीसदी अधिक खर्च करना चाहते हैं भारतीय ग्राहक

doonprimenews

Leave a Comment