Doon Prime News
tech

10 करोड़ से भी ज्यादा लोग 2023 में 5G सेवा के लिए 45 फीसदी अधिक खर्च करना चाहते हैं भारतीय ग्राहक

5G

यह तो सभी जानते हैं कि देश के 10 करोड़ से ज्यादा लोग 2023 में 5जी सेवा का इस्तेमाल करना चाहते हैं बता दें कि इन लोगों के पास ऐसे Smartphone भी हैं, जो 5G नेटवर्क के लिए तैयार हैं। इन उपभोक्ताओं में ज्यादातर 5G सेवा के लिए 45 फीसदी तक अिधक भुगतान करने के लिए भी तैयार हैं।

बताया गया है कि एिरक्सन ने बुधवार को एक सर्वे में कहा कि भारत में 5G सेवा की उपलब्धता के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। जो लोग 5G सेवा का इस्तेमाल करना चाहते हैं, उनमें 36 फीसदी सर्वश्रेष्ठ सेवा प्रदाता की सेवाएं लेना चाहते हैं। करीब 60% लोग नई नवोन्मेषी एप की उम्मीद लगाए हैं। सर्वे के मुताबिक, 5G नेटवर्क का प्रदर्शन ही भरोसा कायम करने का काम करेगा। यह सर्वे शहरी भारत के 30 करोड़ स्मार्टफोन उपभोक्ताओं की राय पर आधारित है।

आपको बता दें कि ईवाई द्वारा बताया गया है कि, 70 फीसदी भारतीय कंपनियां अगले तीन साल में अन्य तकनीक के मुकाबले 5G पर भारी निवेश करेंगे। हालांकि, आधी कंपनियों ने कहा कि उनके पास 5G संबंधी नीति एवं नियमों को लेकर सीमित स्पष्टता है। बता दें कि यह सर्वे वित्तीय सेवाओं, सरकारी, तकनीक समेत 8 उद्योगों से जुड़ीं 56 कंपनियों पर किया गया है।

Related posts

धासु डील Realme C30 में स्मार्टफोन को ₹550 से कम में खरीद सकते हैं। आज 12:00 बजे से शुरू होगी सेल।

doonprimenews

Samsung जल्द अगले हफ़्ते लॉन्च करने जा रहा है अपने दो नए धमाकेदार स्मार्टफोन

doonprimenews

जानिए भारत में ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार ज्यादा पुरुष होते है या महिलाएं,माइक्रोसॉफ्ट के सर्वे में हुआ चौकाने वाला खुलासा

doonprimenews

Leave a Comment