Doon Prime News
tech

देश में India Mobile Congress होने वाला है, जिसमें देश के PM Narendra Modi करेंगे 5G सेवा का आगाज.

5G

काफी समय से हम सभी देश में 5G के बारे में तो बात हो ही रही हैं। अब खबर ये भी आ रही है कि 1 अक्टूबर से इस सेवा को रोलआउट किया जाएगा। देश में India Mobile Congress होने वाला है, जिसमें देश के PM Narendra Modi इस सेवा की शुरुआत करने वाले हैं. इस बात की जानकारी ट्विटर पर भी मिली है जहाँ नेशनल ब्रॉडबैंड मिशन ने एक पोस्ट डाला है जिसमें साफ लिखा है कि भारत को डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन देने और कनेक्टिविटी को उंचाई पर ला ले जाने को मद्दे नजर रखते हुए PM Narendra Modi 5G सेवाओं की शुरुआत करेंगे। यह आगाज इंडियन Mobile Congress यानी एशिया में सबसे बड़े टेक्नोलॉजी एक्जीबिशन में किया जाएगा, जिससे यह साफ हो जाता है कि PM Narendra Modi इस इवेंट में 5G सेवाओं को शुरू करने वाले हैं।

टेलीकॉम कंपनियों की तैयारी?
5G सर्विस को लेकर रिलायंस जिओ एयरटेल ने भी अपनी 5G सर्विस लॉन्च करने की सारी तैयारी पूरी कर ली है। लेकिन vi यानी वोडाफोन और आइडिया टेलीकॉम कंपनियों से इस बारे में। अभी कोई बात सामने नहीं आई है।

PM Narendra Modi ने देश में 1 अक्टूबर को India Mobile Congress इवेंट में 5G सेवाओं की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही लॉन्च होने के बाद ये सेवा अभी सिर्फ कुछ ही शहरों तक सीमित रहेंगी और इसे धीरे धीरे पूरे भारत में बढ़ाया जाएगा। उम्मीद है कि इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को 5G सिम कार्ड खरीदने की जरुरत पढ़ेंगी।

यह भी पढ़े – **Amazfit band 7 भारत में लॉन्च किया गया है , इसके फ़िचर्स जान आप भी चाहेंगे इसे खरीदना

5G की कीमत क्या होंगी?
5G सेवाओं की कीमत के बारे में बात करें तो इसके बारे में अभी किसी तरह की कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जिओ और एयरटेल 4 जी की कीमतों पर ही कस्टमर्स को फायदे जी सेवा दे सकते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कंपनियां पहले लोगों को 5G इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करना चाहती है और इसके साथ ही कंपनियों का भी ध्यान यूजर्स को उम्दा स्पीड और ज्यादा डेटा देने पर होगा। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि टेलीकॉम कंपनियों 5G सर्विस के बदले कोई ज्यादा रकम नहीं वसूलेगी।

Related posts

iPhone 15 Ultra जल्द ही होगा लॉन्च इसके फीचर्स और कीमत हुए लीक यहाँ जाने सब कुछ

doonprimenews

64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ आपको मिलेगा Poco F5 ,जल्द होगा भारत में लांच

doonprimenews

WhatsApp ने रोलआउट किया अपना एक धमाकेदार फीचर

doonprimenews

Leave a Comment