Doon Prime News
tech

Speed के मामले में है सबकी बाप , पलक झपकते ही 100kmph की Speed पर पहुंच जाती है यह कार है।

Speed

Italy की luxury sports car बनाने वाली कंपनी Lamborghini ने भारत में अपनी नई कार Huracan Tecnica Launch की है. इसमे वही V10 इंजन दिया गया है, जो Huracan STO में काम करता है.बता दें कि Lamborghini का दावा है कि नया Model पूरे हुराकन Family में सबसे ज्यादा driver centric car है. खास बात है कि इस कार को सड़कों और रेस ट्रैक, दोनों पर दौड़ाया जा सकता है. गाड़ी कुल 8 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी. कार की टॉप स्पीड 325Kmph है और यह पलक झपकते ही 100kmph की स्पीड पर पहुंच जाती है.

बता दें कि Exterior की बात करें तो इसका डिजाइन Sian hybrid hypercar से मिलता जुलता है. इसमें कार्बन-फाइबर बोनट, उभरा हुआ रियर डिफ्यूजर और फिक्स्ड रियर स्पॉइलर मिलता है. गाड़ी में काफी एयरो-डायनामिक डिजाइन दिया गया है. अंदर की तरफ वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल कॉकपिट मिलता है. कंपनी ने इसकी कीमत 4.04 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. Huracan Tecnica का वजन सिर्फ 1,379 किलोग्राम है. भारत में इस कार का मुकाबला McLaren 720S और Ferrari F8 Tributo जैसी स्पोट्स कारों के साथ रहने वाला है.

आपको बता दें कि हुराकैन टेक्निका में 5.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड V10 इंजन दिया गया है, जो 640 एचपी की पावर और 565 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट दे सकता है. इसमें 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है, जो रियर व्हील को पावर देता है. गाड़ी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 3.2 सेकंड और 200 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में 9.1 सेकंड का समय लेती है. इसकी टॉप स्पीड 325 किमी प्रति घंटा है.

Related posts

whatsapp में जारी हुआ एक नया अपडेट फॉरवर्ड किए गए मैसेजों में विवरण जोड़ने की सुविधा प्रापत होगी

doonprimenews

Xiaomi 13 Ultra जल्द भारत में होगा लॉन्च , यहां जाने इसके फीचर्स

doonprimenews

Telegram लाया बहुत सारे नए फीचर्स , यहां जाने सब कुछ

doonprimenews

Leave a Comment