Doon Prime News
sports

दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंची अंडर -19महिला क्रिकेट टीम तो जोरदार ढंग से हुआ स्वागत, यहाँ देखें तस्वीरें

खबर खेल जगत की।टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय महिला अंडर-19 टीम का दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। टीम गुरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) एयरपोर्ट पहुंची। वहां ढोल बाजों के साथ खिलाड़ियों का स्वागत किया गया। भारत ने हाल ही में फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया था। यह महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप का पहला संस्करण था।

आपको बता दें की फैंस ने खिलाड़ियों पर फूलों की वर्षा भी की और साथ ही बड़े उत्साह और खुशी के साथ स्वागत किया। इससे पहले बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय महिला अंडर-19 टीम को अहमदाबाद में सम्मानित किया था। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए सम्मान समारोह में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को पांच करोड़ रुपये पुरस्कार के तौर पर दिए। कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह मौजूद रहे।

वहीं युवा महिला क्रिकेटरों को संबोधित करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा था- मैं बधाई देना चाहता हूं अंडर-19 टीम को। यह एक शानदार उपलब्धि है। पूरा देश इस जीत का जश्न मना रहा है और लोग आने वाले समय में इससे काफी प्रेरणा ले सकेंगे। आपने इस वर्ल्ड कप को जीतकर कई युवा लड़कियों को क्रिकेट चुनने के लिए प्रेरित किया है। मुझे आशा है कि आप आगे भी ऐसी ही युवाओं को प्रेरित करती रहेंगी। हमें हमेशा अपने फाउंडेशन को याद रखना चाहिए। कहां से हमने इस जीत की नींव रखी। हमें बीसीसीआई के योगदान को याद रखना चाहिए, चाहे वह अध्यक्ष रोजर बिन्नी हों या जय शाह या राजीव शुक्ला।

यह भी पढ़े –*सिर्फ 749 रूपए में आप भी खरीद सकते Infinix Hot 20 5G स्मार्टफोन, जल्दी करें।*

गौरतलब है की,भारत की महिला अंडर -19 टीम ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर विश्व कप जीता। यह महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप का पहला संस्करण था। उसके तुरंत बाद जय शाह ने एक फरवरी को अहमदाबाद में भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 को देखने के लिए टीम को आमंत्रित किया था। इस जीत के साथ ही महिला क्रिकेट में ट्रॉफी के लिए भारत का लंबा इंतजार खत्म हुआ।

Related posts

SRH vs RR :52रन के स्कोर पर गिरा सनराइजर्स हैदराबाद का छठा विकेट,जीतने की राह हुई और मुश्किल

doonprimenews

ICC ने किया Pakistan की क्रिकेट टीम को troll, नाराज़ हुए पाकिस्तानी प्रशंसक।

doonprimenews

विंडीज के विरुद्ध जीत दर्ज करने के बाद कप्तान धवन ने कह दी यह बड़ी बात।

doonprimenews

Leave a Comment