Doon Prime News
sports

इन तीन खिलाड़ियों ने एक मैच में मारे है सबसे ज्यादा छक्के, एबी डिविलियर्स है इस नंबर पर

One day format के साथ ही क्रिकेट के खेल में क्रांति आ गई थी साल 1971 में जब सबसे पहला One day मैच खेला गया तो दर्शकों ने इसे काफी सराहा गया था बता दें कि जिसके बाद से यह प्रारूप सबका Favourite बना हुआ है खेल में बल्ले और गेंदबाजी की जुगलबंदी के बीच अमूमन जीत बल्ले की ही होती हैं जब भी कोई बल्लेबाज विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करता है तो क्रिकेट के बदलते नियम और हालिया पिचों कि स्थिति भी बल्लेबाज के पक्ष में हि रहती है।

बता दें कि टी20 Format के आगमन के बाद से बल्लेबाजों के लिए आतिशी अंदाज में खेलना स्वाभाविक हो गया है। वनडे फॉर्मेट (ODI Cricket) में पावरप्ले और अंत के Over में जिसके चलते बल्लेबाज ही ज्यादातर हावी रहता है। बता दें कि ऐसे में आज हम आपको 3 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) के 52 साल के History में सबसे ज्यादा सिक्स जड़े हैं।

इसी के साथ आगे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज AB de Villiers अपने अनोखे बल्लेबाजी के अंदाज के लिए विख्यात है। इस खिलाड़ी के नाम वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) में सबसे तेज 50, 100 और 150 रन बनाने का कीर्तिमान है। वहीं,क्रिकेट के मैदान में अद्भुत कारनामे करने के कारण AB de Villiers को सुपरमैन और मिस्टर 360 डिग्री भी कहा जाता है।

यह भी पढ़ें – *Karishma Tanna की पती संग रोमांटिक वीडियो हुई वायरल, वीडियो में देखें कपल की बेहद खूबसूरत केमिस्ट्री*

आपको बता दें कि साल 2015, तारीख थी 18 जनवरी, जगह थी जोहानसबर्ग और टीम थी बता दें कि वेस्टइंडीज जहाँ AB de Villiers ने विक्राल रूप में बल्लेबाजी की थी। इस मैच की पारी में उन्होंने 44 गेंदों में 338.63 की शानदार स्ट्राइक रेट से 149 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 9 चौके 16 छक्के मारे थे।

Related posts

IND vs BAN :आज होगा दोनों देशों के बीच मैच, सेमीफाइनल में अपना दावा मजबूत करने की राह में भारत, जाने कहाँ व कब देखे मैच

doonprimenews

दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल करने को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा -हमें कोच और कप्तान पर भरोसा करना होगा

doonprimenews

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में नहीं चुने गए पृथ्वी शॉ, जाने न चुने जाने को लेकर क्या बोले बीसीसीआई चीफ सेलेक्टर

doonprimenews

Leave a Comment