Doon Prime News
sports

इन तीन खिलाड़ियों ने एक मैच में मारे है सबसे ज्यादा छक्के, एबी डिविलियर्स है इस नंबर पर

One day format के साथ ही क्रिकेट के खेल में क्रांति आ गई थी साल 1971 में जब सबसे पहला One day मैच खेला गया तो दर्शकों ने इसे काफी सराहा गया था बता दें कि जिसके बाद से यह प्रारूप सबका Favourite बना हुआ है खेल में बल्ले और गेंदबाजी की जुगलबंदी के बीच अमूमन जीत बल्ले की ही होती हैं जब भी कोई बल्लेबाज विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करता है तो क्रिकेट के बदलते नियम और हालिया पिचों कि स्थिति भी बल्लेबाज के पक्ष में हि रहती है।

बता दें कि टी20 Format के आगमन के बाद से बल्लेबाजों के लिए आतिशी अंदाज में खेलना स्वाभाविक हो गया है। वनडे फॉर्मेट (ODI Cricket) में पावरप्ले और अंत के Over में जिसके चलते बल्लेबाज ही ज्यादातर हावी रहता है। बता दें कि ऐसे में आज हम आपको 3 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) के 52 साल के History में सबसे ज्यादा सिक्स जड़े हैं।

इसी के साथ आगे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज AB de Villiers अपने अनोखे बल्लेबाजी के अंदाज के लिए विख्यात है। इस खिलाड़ी के नाम वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) में सबसे तेज 50, 100 और 150 रन बनाने का कीर्तिमान है। वहीं,क्रिकेट के मैदान में अद्भुत कारनामे करने के कारण AB de Villiers को सुपरमैन और मिस्टर 360 डिग्री भी कहा जाता है।

यह भी पढ़ें – *Karishma Tanna की पती संग रोमांटिक वीडियो हुई वायरल, वीडियो में देखें कपल की बेहद खूबसूरत केमिस्ट्री*

आपको बता दें कि साल 2015, तारीख थी 18 जनवरी, जगह थी जोहानसबर्ग और टीम थी बता दें कि वेस्टइंडीज जहाँ AB de Villiers ने विक्राल रूप में बल्लेबाजी की थी। इस मैच की पारी में उन्होंने 44 गेंदों में 338.63 की शानदार स्ट्राइक रेट से 149 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 9 चौके 16 छक्के मारे थे।

Related posts

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस में देखने को मिलेगा बड़ा बदलाव,इन दिग्गज खिलाड़ियों पर दांव लगाएगी मुंबई इंडियंस

doonprimenews

रोहित शर्मा के बाद इंडियन टीम की कप्तानी को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दी अपनी राय, जानिए किन -किन खिलाडियों को बताया कप्तानी के लायक

doonprimenews

टीम इंडिया को खराब भोजन परोसने के विवाद में बोले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर – “ऑस्ट्रेलिया जैसे देश में नहीं होनी चाहिए इस तरह की समस्या। मामले में गंभीरता से विचार करें ऑस्ट्रेलिया……..”

doonprimenews

Leave a Comment