Doon Prime News
sports

टी20 वर्ल्ड कप :इंग्लैंड ने भारत को 10विकेट से हराया,बिना विकेट गवाएं सबसे बड़ा चेज,बदल डाला इतिहास

बड़ी खबर जहाँ इंग्लैंड ने एडिलेड में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हरा दिया । जी हाँ,इस हार के साथ टीम इंडिया एकबार फिर सेमीफाइनल से बाहर हो गई। अब 13 नवंबर को खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से होगा। यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

इंग्लैंड ने 16ओवर में बना डाले 170रन


आपको बता दें की टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 168 रन बनाए। विराट कोहली ने 40 गेंदों में 50 रन और हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में 63 रन की पारी खेली। जवाब में इंग्लैंड ने 16 ओवर में 170 रन बनाकर मैच जीत लिया।

बिना विकेट गवाएं तीसरी सबसे बड़ी जीत


बता दें की यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में बिना विकेट गंवाए तीसरी सबसे बड़ी जीत है। वहीं, इंग्लैंड के लिए यह बिना विकेट गंवाए सबसे बड़ी जीत है। बिना विकेट गंवाए सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम है। उसने कराची में इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ 203 रन चेज किए थे। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड है। उसने पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में हैमिल्टन में बिना विकेट गंवाए 171 रन चेज किए थे। इंग्लैंड की टीम तीसरे नंबर पर है।

यह भी पढ़े -*भारी बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ धाम पहुंची विधानसभा अध्यक्ष भगवान बद्रीविशाल के किए दर्शन, साथ ही देश के अंतिम गांव का किया भ्रमण*

बटलर एंड कंपनी ने बदल डाला इतिहास


वहीं, यह एडिलेड में टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे बड़ा रन चेज है। इससे पहले 2011 में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 158 रन चेज किया था। एडिलेड में इस मैच से पहले 11 मुकाबले खेले गए थे और जो भी टीम यहां टॉस जीती थी, वह कभी नहीं जीत पाई थी। हालांकि, जोस बटलर एंड कंपनी ने यह इतिहास भी बदल दिया। वह ऐसे पहले कप्तान हैं, जिसने एडिलेड में टॉस जीतने के बाद भी मैच अपने नाम किया।

Related posts

इरफान पठान की बस में हुई जमकर पिटाई, महिला ने खींचे बाल, हुआ चौकाने वाला खुलासा

doonprimenews

IPL 2023 CSK Full Squad :क्या ड्वेन ब्रावो की जगह ले सकते हैं सैम करन?इन खिलाड़ियों की धोनी को है जरूरत कर सकते हैं टीम में शामिल

doonprimenews

Sarfaraaz Khan ने मुंबई के लिए खेली ताबड़तोड़ पारी, खेल दी शतकीय पारी

doonprimenews

Leave a Comment