Doon Prime News
sports

IPL 2023 CSK Full Squad :क्या ड्वेन ब्रावो की जगह ले सकते हैं सैम करन?इन खिलाड़ियों की धोनी को है जरूरत कर सकते हैं टीम में शामिल

खबर खेल जगत की जहाँ आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शुक्रवार (23 दिसंबर) को कोच्चि में है। सभी टीमों के पास अपनी टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को भरने का मौका होगा। पिछले सीजन में नौवें स्थान पर रहने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने अपने अधिकांश खिलाड़ियों को रिटेन किया है। उसे कुछ खास स्थानों के लिए नए प्लेयर चाहिए। चेन्नई ने दिग्गज ड्वेन ब्रावो को रिटेन नहीं किया था।

उनके स्थान पर टीम किसे शामिल करती है यह देखने वाली बात होगी।
जी हाँ,ड्वेन ब्रावो इस बार टीम के गेंदबाजी कोच होंगे। चेन्नई ने स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को रिटेन किया है। ऐसा माना जा रहा था कि जडेजा और चेन्नई का रिश्ता टूट चुका है और उन्हें टीम बाहर कर देगी, लेकिन अंत में सबकुछ सही हो गया। 41 साल के महेंद्र सिंह धोनी अभी भी टीम के कप्तान हैं, लेकिन फ्रेंचाइजी अब किसी नए खिलाड़ी को इस पद के लिए तैयार करना चाहेगी। पिछले साल उसने जडेजा पर दांव खेला था, लेकिन वह गलत साबित हुआ था।


चेन्नई की मौजूदा टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोईन अली, शिवम दूबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महीश तीक्षणा।


जानकारी के लिए बता दें की चेन्नई के पास 20.45 करोड़ रुपये शेष हैं। इस राशि को वह नीलामी में खर्च कर सकती है। उसकी टीम में सात स्थान खाली हैं। इनमें से दो विदेशियों के लिए हैं।


वहीं चेन्नई को दो भारतीय बल्लेबाजों की जरूरत है। इनमें से एक विकेटकीपर बल्लेबाज हो। वह महेंद्र सिंह धोनी का बैक-अप होगा। इसके अलावा चेन्नई अपनी टीम में तेज गेंदबाजों को भी शामिल करना चाहेगा। पिछले सीजन में मुकेश चौधरी ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन ओवरऑल तेज गेंदबाजी कमजोर ही नजर आई थी। उसे ड्वेन ब्रावो की जगह भरने के लिए एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की भी आवश्यकता है।


अब प्रश्न जो उठता है वह यह है की चेन्नई किस खिलाड़ी को खरीदना चाहेगी?
गौरतलब है की चेन्नई की नजर सैम करन पर सबसे ज्यादा होगी। वह फ्रेंचाइजी के लिए 2020 और 2021 आईपीएल के दौरान 23 मैच खेल चुके हैं। ब्रावो के रिटायर होने के बाद उन्हें वह जगह मिल सकती है। वह तेज गेंदबाजी के साथ-साथ आक्रामक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

करन को पिछली बार चेन्नई ने 5.5 करोड़ रुपये में खरीद लिया था। इस बार वह महंगे साबित हो सकते हैं।

करन के अलावा चेन्नई की नजर मयंक अग्रवाल पर होगी। पंजाब किंग्स ने अपने पूर्व कप्तान को रिटेन नहीं किया। अग्रवाल ने पिछले सीजन में मध्यक्रम में बल्लेबाजी की थी और उनका स्ट्राइक रेट गिर गया था। वह शीर्ष क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। धोनी के पास इस बार रॉबिन उथप्पा भी नहीं हैं। उनकी जगह लेने के लिए मयंक सबसे उपयुक्त खिलाड़ी होंगे।

यह भी पढ़े -*China New Coronavirus Varient- चीन का नया कोरोना वेरिएंट पहुंच चुका है भारत, यह लक्षण देखते ही हो जाएं सावधान*


बता दें की सैम करन और मयंक अग्रवाल के अलावा टीम जोश लिटिल और जयदेव उनादकट पर भी बोली लगा सकती है। दोनों अच्छे तेज गेंदबाज हैं। लिटिल ने पिछले टी20 विश्व कप के दौरान सात मैचों में 11 विकेट लिए थे। इस दौरान आयरलैंड के इस तेज गेंदबाज ने एक हैट्रिक भी ली थी। वहीं, उनादकट के पास आईपीएल में खेलने का लंबा अनुभव है। वह धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग के साथ 2017 आईपीएल में काम कर चुके हैं। तब उन्होंने 12 मैच में 24 विकेट लिए थे।

Related posts

IND vs WI T 20:वेस्टइंडीज ने भारत को 5विकेट से दी मात,ओबेड मैकॉय और ब्रैंडन किंग पड़े भारत पर भारी

doonprimenews

बॉलीवुड की इन फेमस एक्ट्रेसेज के साथ रह चुके है युवराज सिंह के संबंध, एक नहीं दो नहीं ये पांच एक्ट्रेस के साथ था अफेयर

doonprimenews

ये 5 खिलाड़ी है भारत की आखिरी आस, सीरीज जितनी है तो इन्हें करना पड़ेगा कमाल

doonprimenews

Leave a Comment