Doon Prime News
sports

करोड़पति है ये क्रिकेटर लेकिन पढ़ाई लिखाई के मामले में नहीं है 10वीं पास, जानिए कितने पढ़े लिखे है आपके फैवरेट क्रिकेटर

क्रिकेटर

इंडिया में क्रिकेट स्कोर एक धर्म की तरह देखा जाता है और क्रिकेटरों को भगवान की तरह पूजा जाता है। जिस वजह से भारत में क्रिकेट के चाहने वालों की संख्या करोड़ों में है और उन चाहने वालों की बदौलत क्रिकेटरों की संपत्ति भी करोड़ों में है, लेकिन यह क्रिकेटर पढ़ाई लिखाई के मामले में उसने चैंपियन नहीं रहे हैं,जितनी क्रिकेट के मामले में। चलिए जानते हैं कितने पढ़े लिखे हैं आपके फेवरेट सितारे।

विराट कोहली
विराट कोहली इस वक्त एक ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनके चाहने वालों की संख्या सबसे अधिक है, जिस वजह से विराट कोहली विज्ञापन से लेकर बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी से मोटी रकम लेते हैं और उनके पास अरबों की संपत्ति है लेकिन विराट कोहली पढ़ाई के मामले में सिर्फ 12वीं पास है।

रोहित शर्मा
वर्तमान समय में भारतीय टीम के कप्तान और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा की फैन फॉलोइंग भी हजारों लाखों में है, लेकिन अगर बात करें पढ़ाई की तो रोहित शर्मा जी सिर्फ क्लास 12th तक ही पड़े हैं।

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या इस वक्त भारतीय टीम के सबसे स्टाइलिश प्लेयर में से हैं। हार्दिक की फैन फॉलोइंग भी काफी है और उनके पास विज्ञापनों की भी भरमार है। हार्दिक पांड्या अपनी लग्जरियस लाइफ स्टाइल के लिए जाने जाते हैं लेकिन अगर बात करें हार्दिक पांड्या की पढ़ाई की तो हार्दिक पांड्या सिर्फ नवी पास हैं, इससे आगे की उन्होंने पढ़ाई नहीं की है।

ये भी पढ़ें : वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक की वजह से ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया से बाहर, IPL में लगी है 15 करोड़ की बोली

अजिंक्या रहाणे
अजिंक्या रहाणे भले ही आजकल इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हो, लेकिन उन्होंने कहीं ऐसी पारियां खेली हैं जिनके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। अजिंक्य रहाणे की अगर पढ़ाई की बात की जाए तो वह सिर्फ दसवीं तक पढ़े हैं।

शिखर धवन
गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन की बल्लेबाजी का हर कोई दीवाना है। इसके साथ ही उनके खुशमिजाज अंदाज का भी हर कोई दीवाना है। अगर बात करें शिखर धवन की पढ़ाई की तो उन्होंने सिर्फ अभी तक दसवीं पास की है।

Related posts

IND vs WI 5th T20: वेस्टइंडीज को एक बार फिर करना पड़ा करारी हार का सामना, विंडीज के सभी 10 विकेट भारतीय स्पीनर्स ने झटके

doonprimenews

IND vs PAK T-20 WC : मैच से पहले आई बूरी खबर,भारत का भरोसेमंद खिलाड़ी हुआ चोटिल

doonprimenews

क्या रोहित शर्मा बर्बाद कर देंगे सूर्यकुमार यादव को, जानिए पूर्व क्रिकेटर ने दी कप्तान को चेतावनी

doonprimenews

Leave a Comment