Doon Prime News
sports

टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले कोच रवि शास्त्री ने किया साफ, शुभमन गिल या केएल राहुल?किसको दिया जाएगा ओपनिंग करने का मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार (नौ फरवरी) को शुरू हो रही है। टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ा सवाल है कि नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट में वह मैच में शुभमन गिल से ओपनिंग कराए या केएल राहुल से। श्रेयस अय्यर की जगह किसे टीम में रखा जाए। मैच से एक दिन पहले भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने गिल और राहुल में से एक खिलाड़ी का चयन किया है।

जी हाँ,रवि शास्त्री का मानना है कि उपकप्तान राहुल की जगह नागपुर में शुभमन गिल को मौका दिया जाना चाहिए। शुभमन इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। भारत के पूर्व ऑलराउंडर शास्त्री ने यह भी कहा कि उप-कप्तान की जगह प्लेइंग-11 में पक्की नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि सूर्यकुमार की जगह पांचवें नंबर पर कोई नहीं ले सकता है। वह इस क्रम पर खेलने के पक्के दावेदार हैं।

आपको बता दें की शास्त्री ने कहा, ”शुभमन या राहुल का चयन टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है। अनुभव को वरीयता मिलती है, लेकिन फॉर्म को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। मैंने नेट्स पर गिल और राहुल को बहुत करीब से देखा हूं। यह एक कठिन निर्णय है। जब मैं फुटवर्क देखता हूं, जब मैं टाइमिंग देखता हूं कि कौन बेहतर बल्लेबाजी कर रहा है तो इसमें राहुल से आगे शुभमन नजर आते हैं। मैं यह नहीं कह सकता कि राहुल उपकप्तान हैं तो उनकी जगह टीम में पक्की है।”

पहले दो मैचों के लिए दोनों देशों की टीम

इंडिया :रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, केएल राहुल, एस भरत, ईशान किशन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

ऑस्ट्रेलिया :उस्मान ख्वाजा, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मार्नश लाबुशेन, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, पीटर हैंड्सकॉम्ब, पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, लांस मौरिस, टॉड मर्फी, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वीपसन।

Related posts

पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी ऑर्थर ने ठुकराया पीसीबी का प्रस्ताव, वहीं वसीम अकरम बोले -पाकिस्तान नहीं आना चाहते विदेशी कोच,यहाँ का माहौल है खराब

doonprimenews

इस भारतीय क्रिकेटर ने बढ़ाया मुकेश चौधरी का आत्मविश्वास, दी काफी अच्छी सलाह

doonprimenews

राहुल त्रिपाठी बने सुपरमैन, पकड़ डाला हवा में उड़ते हुए शानदार कैच,देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment