Doon Prime News
sports

इस भारतीय क्रिकेटर ने बढ़ाया मुकेश चौधरी का आत्मविश्वास, दी काफी अच्छी सलाह

mukesh chaudhary, ms dhoni

आज की खबर के खेल से संबंधित है जिसमें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को उनके छक्के मारने और विकेटकीपिंग कला के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपनी इसी शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम को और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को कई मुकाबले जीत आए हैं।


महेन्द्र सिंह धोनी को कैप्टन कूल भी कहते है, और सारे युवा खिलाड़ी उन्हें अपनी इंस्पिरेशन मानते है। और तो और धोनी युवा खिलाड़ियों को सलाह देने से पीछे नहीं हटते हैं जब भी कोई युवा क्रिकेटर उनसे कोई भी चीज़ पूछने आता है तो वो फिर उनसे काफी देर तक बात करते हैं और उन्हें काफी कुछ बताते हैं। सिर्फ मैदान के अंदर ही नहीं, वह मैदान के बाहर भी फेमस हैं। उनके कई फैन्स हैं।


महेन्द्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम और आईपीएल में सीएसके में अगुवाई करते हुए तमाम युवा खिलाड़ियों को अपना अपना टैलेंट दिखाने का मौका दिया है इन्हीं खिलाड़ियों में से एक है मुकेश चौधरी, जिन्होंने 2022 संस्करण में सीएसके CSK की ओर से आईपीएल में अपना डेब्यू किया था।
उन्हें धोनी की कप्तानी में खेलने का मौका मिला था। जब वो अपने खराब परफॉर्मेंस से जूझ रहे थे तब उन्हें धोनी ने याद दिलाया कि सभी खिलाड़ी इस समय से गुजरते हैं, इसलिए चिंता न करें और अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने पर ध्यान दें।


चेन्नई सुपर किंग्स CSK के मुकेश चौधरी ने कहा, मैं काफी सम्मानित महसूस करता हूँ।


मुकेश चौधरी ने चेन्नई सुपर किंग्स.कॉम CSK. Com से कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं सीएसके CSK के लिए खेलूँगा। लेकिन जब मैं पहली बार टीम में बस था। तब धोनी ने मुझे मेरे कंधे पर हाथ रखा और मैं एकदम ऐसा हो गया कि क्या यह सच में मेरे साथ हो रहा है और मुझे अपने ऊपर काफी गर्व हुआ।


शुरुआती दो मुकाबलों में मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था। इसी वजह से मैं। धोनी से मुकाबले के बीच में हर रोज़ बात करता था। धोनी ने मुझसे बोला कि बस अपने ऊपर भरोसा करो और चाहे कुछ भी हो बुरे समय के बारे में ज्यादा न सोचें। ऋतुराज गायकवाड़ मेरे दोस्त है इसलिए मेरे साथ हमेशा रहते है और मुझे हमेशा सपोर्ट करते हैं। उन्होंने मुझसे उन्होंने कहा कि तुम्हारे पास सब है, बस अपने ऊपर भरोसा करो। सभी खिलाड़ी इस समय से गुजरते हैं इसलिए उसके बारे में ज्यादा नहीं सोचो।

यह भी पढ़ें- लगातार 17 घंटे की पूछताछ के बाद आधी रात को कि गई गिरफ्तारी, देखें Money laundering केस में संजय राउत के कुछ खास Update


इसके बाद हमारा मुकाबला मुंबई इंडियन्स में हुआ और मैंने विश्वास के साथ गेंदबाजी की ये प्रदर्शन सभी को अच्छा लगा। मुकेश चौधरी के लिए आईपीएल 2022 का संस्करण काफी अच्छा रहा और उन्होंने 13 मुकाबलों में 16 विकेट चटकाए। उन्होंने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ़ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज का विकेट अपने नाम किया। उन्होंने टीम के कप्तान रोहित शर्मा और इशान किशन को पहले ही ओवर में आउट किया और उसके बाद। डेवाल्ड ब्रेविस को भी जल्द ही। चलता किया।

Related posts

दिनेश कार्तिक वर्ल्ड कप खेलेंगे या नही, द्रविड़ ने कही बड़ी बात, खुलेआम किया ऐलान

doonprimenews

आउट होने पर शुभमन गिल से नहीं हुआ कंट्रोल, देने लगे गाली, वीडियो में हुआ रिकॉर्ड, देखिए विडियो

doonprimenews

उत्तराखंड की रेशमा पटेल ने दस हजार मीटर वॉक रेस में बनाया नेशनल रिकॉर्ड, जीता स्वर्ण पदक,जानिए पूरी खबर.

doonprimenews

Leave a Comment