Doon Prime News
sports

ऑटो चलाने वाले का बेटा हुआ करोड़पति,आईपीएल नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 5.50करोड़ रूपये में मुकेश को खरीदा

खबर खेल जगत के दिग्गजों से सम्बंधित है जी हाँ बिहार में पैदा हुए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार आईपीएल नीलामी में करोड़पति बन गए। उन्हें शुक्रवार (23 दिसंबर) को कोच्चि में आयोजित नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा है। मुकेश का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था। उन्हें दिल्ली ने साढ़े 27 गुना कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया है। सेना में जाने के लिए मुकेश ने तीन बार कोशिश की थी और तीनों बार वह फेल हुए थे।


यदि मुकेश की बात करें तो वह बिहार के गोपालगंज के रहने वाले हैं। गरीबी के कारण उनके पिता कोलकाता जाकर ऑटो चलाने लगे। दूसरी ओर, मुकेश गोपालगंज में क्रिकेट खेला करते थे। बेहतरीन खेल के दम पर वह बिहार की अंडर-19 टीम में भी शामिल हुए। बाद में पिता ने उन्हें नौकरी के लिए कोलकाता बुलाया लिया। मुकेश ने हिम्मत नहीं हारी और कोलकाता में क्रिकेट खेलना जारी रखा।


वहीं मुकेश कोलकाता में प्राइवेट क्लबों के लिए खेलने लग गए। इस दौरान एक मैच खेलकर 500 रुपये कमा लेते थे। 2014 में बंगाल क्रिकेट संघ के ट्रायल में हिस्सा लिया। कोच रानादेब बोस ने उनकी प्रतिभा को पहचाना। रानादेब बोस के कहने पर ही उन्हें ईडन गॉर्डन्स के एक कमरे में रहने की जगह भी मिल गई। 2015 में मुकेश ने बंगाल के लिए पदार्पण किया।


आपको बता दें की मुकेश ने रणजी मैचों में बंगाल के लिए शानदार प्रदर्शन किया। इसका फल भी उन्हें मिला। मुकेश को भारतीय-ए टीम में शामिल किया। इतना ही नहीं, इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया में भी चुना गया। हालांकि, मुकेश को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। जिस दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें खरीदा है उसी के लिए मुकेश नेट गेंदबाज भी रहे हैं।


मुकेश अपने घर में सबसे छोटे बेटे हैं। उनसे बड़ी चार बहने हैं। उनके पिता एक ड्राइवर थे, लेकिन किसी तरह उन्होंने अपनी तीन बेटियों की शादी कर थी। ऐसे में वह मुकेश को वह सब नहीं दे पा रहे थे, जो एक क्रिकेटर के लिए जरूरी होता है। पिछले साल उनके पिता के निधन के बाद मुकेश ने अपनी चौथी बहन की भी शादी कराई।

यह भी पढ़े -*Samsung Galaxy F23 5G फ़ोन को आप सिर्फ 699 रूपए में अपना बना सकते है, यहां जाने कैसे।*


बता दें की मुकेश ने 33 प्रथम श्रेणी मैचों में 123 विकेट झटके हैं। इस दौरान छह बार एक पारी में चार और छह बार ही एक पारी में पांच विकेट ले चुके हैं। उन्होंने 24 लिस्ट ए मैचों में 26 विकेट झटके हैं। टी20 क्रिकेट की बात करें तो मुकेश ने 23 मैचों में 25 विकेट अपने नाम किए हैं।

Related posts

कुलदीप यादव हो रहे थे नाइंसाफी का शिकार,अब दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी कर दिया आलोचकों को करारा जवाब

doonprimenews

बीच मैच अंपायर से भिड़ गए युजवेंद्र चहल, इस फैसले पर हुई बहस,देखिए वीडियो

doonprimenews

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने रांची पहुंची टीम इंडिया,तो वहीं समय निकालकर धोनी के घर पहुंचे हार्दिक पांड्या, फोटो शेयर कर बोले -शोले 2जल्द आ रही है

doonprimenews

Leave a Comment