Doon Prime News
sports

कुलदीप यादव हो रहे थे नाइंसाफी का शिकार,अब दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी कर दिया आलोचकों को करारा जवाब

खबर खेल जगत से है जहाँ भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चट्टोग्राम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पहली पारी में 404 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश को पहली पारी में 150 रन पर समेट दिया था। टीम इंडिया की ओर से ‘चाइनामैन’ गेंदबाज कुलदीप यादव हीरो रहे। उन्होंने पांच विकेट झटके। यह तीसरी बार है जब कुलदीप ने एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। इतना ही नहीं कुलदीप ने पहली पारी में बल्ले से भी कमाल दिखाया था और 40 रन बनाए थे।


आपको बता दें की कुलदीप ने अपने प्रदर्शन से आलोचकों को करारा जवाब दिया है। दरअसल, कुलदीप की करीब दो साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। पिछला टेस्ट वह फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे। 22 महीने बाद कुलदीप सबसे लंबे फॉर्मेट में मैदान पर उतरे। 2017 में टेस्ट डेब्यू करने के बावजूद कुलदीप को इस फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा है। उन्हें हमेशा रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा से टीम में जगह बनाने के लिए टक्कर मिली है। हालांकि, इस दौरान उन्होंने कई मौकों पर खुद का साबित किया है।


वहीं हैरानी की बात तो यह है कि तीन बार पारी में पांच विकेट लेने के बाद भी कुलदीप को प्लेइंग-11 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। कुलदीप पिछले पांच साल में सिर्फ आठ टेस्ट खेले हैं और 31 विकेट झटके हैं। हालांकि, टीम में नियमित तौर पर जगह नहीं मिलने से कुलदीप के प्रदर्शन पर असर जरूर पड़ा। टीम मैनेजमेंट ने भी कुलदीप पर अक्षर पटेल को तरजीह दी। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा सीरीज में जडेजा के चोटिल होने की वजह से कुलदीप को मौका मिला और उन्होंने खुद को साबित किया।


सिर्फ टेस्ट नहीं, बल्कि कुलदीप वनडे और टी20 में भी पहली पसंद नहीं रहे। एक वक्त था कि उनकी और युजवेंद्र चहल की जोड़ी दुनिया की नंबर एक स्पिन जोड़ी हुआ करती थी। चहल तो टीम में आते-जाते रहे, लेकिन कुलदीप को मौका नहीं मिला। अब उन्होंने मिले मौके को खूब भुनाया है। अब यह देखने वाली बात होगी कि कुलदीप को आगे खिलाया जाता है या नहीं। कुलदीप की घातक गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रन पर सिमट गई। टीम फॉलोऑन भी नहीं बचा पाई।

यह भी पढ़े –*Realme 10Pro 5G की Flipkart पर सेल शुरू, दमदार प्रॉसेसर के साथ साथ मिलेंगे  ये सारे फिचर्स।*


बता दें की भारत ने बांग्लादेश को फॉलोऑन खेलने नहीं दिया और दूसरी पारी में बल्लेबाजी की। भारत ने पहली पारी में 404 रन बनाए थे। इस तरह दूसरी पारी में टीम इंडिया को 254 रन की लीड थी। दूसरी पारी में भारत ने दो विकेट पर 258 रन बनाए और कुल 512 रन की बढ़त बनाई। बांग्लादेश ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 42 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश को अब भी 471 रन की जरूरत है।

Related posts

IPL की इस हसींन एंकर ने की शादी,ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी बेन कटिंग से की शादी।

doonprimenews

India vs Pakistan Live Score, World Cup 2023: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, रोहित और अय्यर ने जड़े अर्द्धशतक।

doonprimenews

मैक्सवेल ने कुलदीप यादव के ओवर में लगा दी छक्कों की झड़ी, मैदान में आई मैक्सवेल को सुनामी, देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment