Doon Prime News
sports

भारत की Test जीत से क्या बनता है Test Championship Final का समीकरण, जानने के लिए पढिये पूरी खबर।

भारत की Test जीत से क्या बनता है Test Championship Final का समीकरण, जानने के लिए पढिये पूरी खबर।

Top Points

1)India ने England को तीसरे टेस्ट में 10 wicket से हराया।

2)Ashwin और Akshar Patel बने जीत के हीरो।

3) India टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है। 

Match Report

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा बहुत कम होता है जब मैच दूसरे दिन ही समाप्त हो जाए और ऐसा ऐतिहासिक पल Motera  के Narendra Modi Stadium में हुआ। इस जीत का श्रेय वैसे तो पूरी भारतीय टीम को जाता है लेकिन भारतीय स्पिनरों ने लाजवाब प्रदर्शन किया और खासकर अक्षर पटेल ने तो England Cricket Team के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया। 

बता दे कि First Innings में बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड की टीम केवल 112 रन बनाकर ढेर हो गई थी वही इसके बाद भारतीय टीम भी ज्यादा रन नहीं बना पाई और सिर्फ 145 रन बना कर पूरी team all out हो गयी। कई लोग मान रहे थे कि इसके बाद इंग्लैंड टेस्ट मैच में वापसी करेगा लेकिन भारतीय स्पिनरों ने इसकी सारी संभावनाओं पर विराम लगा दिया और इंग्लैंड की पूरी टीम को सिर्फ 81 रनों पर ही समेट दिया। तीसरे सेशन में बल्लेबाजी करने आई Indian team को जीत के लिए सिर्फ 49 रनों की आवश्यकता थी और ओपनरों, Rohit Sharma और Shubhman Gill ने आसानी से इस लक्ष्य को हासिल करके Indian team को जीत दिला दी।

भारत की Test जीत से क्या बनता है Test Championship Final का समीकरण

 यह भी पढ़ें- बड़ी खबर : भारत में फिर बड़े सिलेंडर के दाम, जानिए क्या है नए दाम. 

World Test Championship

भारत अब सीरीज में 2-1 से आगे है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 की points table(अंक तालिका) में New Zealand को पछाड़ कर, शीर्ष स्थान पर काबिज हो गया है। इस जीत के बाद Points table में India के कुल अंक 490 हो गए हैं वहीं 420 अंको के साथ New Zealand दूसरे स्थान पर काबिज है। तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमश ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड काबिज़ है और फाइनल्स में पहुंचने के लिये अभी भी संघर्ष हो रहा है।बता दें कि New Zealand पहले से ही फाइनल्स के लिए क्वालीफाई कर चुका है.अगर India यह सीरीज 2-1 से या 3-1 से जीत जाता है तो Finals में अपना स्थान पक्का कर लेगा और वहीं अगर अगला टेस्ट हार जाता है तो Australia का स्थान finals के लिए book हो जाएगा। 

India top the table 👏

They now need to win or draw the last Test to book a place in the #WTC21 final 👀#INDvENG pic.twitter.com/FQcBTw6dj6

— ICC (@ICC) February 25, 2021

Lords के famous क्रिकेट ground में New Zealand के साथ Test Championship final कौन खेलेगा, इसका जवाब हमे 4 march से होने जा रहे India और England के चौथे टेस्ट मैच के नतीजे से पता चलेगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

IND vs WI : भारतीय टीम में हो सकते हैं कई बदलाव, वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा करवा सकते हैं इन प्लेयर्स की एंट्री

doonprimenews

विंडीज के विरुद्ध जीत दर्ज करने के बाद कप्तान धवन ने कह दी यह बड़ी बात।

doonprimenews

T20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड टीम का यह तूफानी ऑल राउंडर हुआ चोटिल, टीम को लगा झटका

doonprimenews

Leave a Comment