Doon Prime News
National Breaking News nation

इमरान खान गिरफ्तार: तोशाखाना मामले में 3 साल की सज़ा और 5 साल चुनाव लड़ने पर लगा बैन

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की जब से कुर्सी गई है, तभी से उनकी मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। पीएम पद की कुर्सी जाने के बाद से ही इमरान ने पाकिस्तान की नई सरकार और आर्मी के खिलाफ बगावती सुर छेड़ दिए। इस वजह से देश की सरकार और आर्मी उनके खिलाफ हो गई। काफी समय से इमरान को गिरफ्तार करने की कवायद चल रही थी, पर इमरान किसी तरह से गिरफ्तारी की हथकड़ी से बचते रहे। पर आज इमरान को एक बड़ा झटका लगा है। तोशाखाना मामले में आज इमरान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मिली सख्त सज़ा

इमरान को सिर्फ गिरफ्तार ही नहीं किया गया है, बल्कि सज़ा भी सुनाई गई है। तोशाखाना मामले में इमरान को 3 साल की जेल की सज़ा सुनाई गई है और साथ ही उनके 5 साल चुनाव लड़ने पर बैन भी लगाया गया है। पाकिस्तान के एक ट्रायल कोर्ट ने आज तोशाखाना मामले में इमरान के खिलाफ यह फैसला सुनाया है।

लाहौर से इमरान को किया गया गिरफ्तार

रिपोर्ट के अनुसार इमरान को लाहौर से गिरफ्तार किया गया है। इमरान को गिरफ्तार करके पुलिस उन्हें लेकर इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गई है।

इमरान की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी के आदेश

इमरान की गिरफ्तारी के बाद उनके घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है। इमरान के समर्थक भी उनके घर के बाहर जुटना शुरू हो गए हैं। 9 मई की ही तरह इस बार भी इमरान की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन और दंगे होने की संभावना है। ऐसे में पुलिस को प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है।

Related posts

यहां दो सगी बहनों की दुष्कर्म के बाद कि गई हत्या,शव पेड़ पर लटके मिले, जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Big Breaking- अब आप राममंदिर के प्रवेश द्वार पर ही कर पाएंगे गणपति के दर्शन, Sri Ram Janmabhoomi तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने जारी की तस्वीर

doonprimenews

लोहे और Cement के दामों में आई बड़ी गिरावट, घर बनाने का सपना देखने वाले हो जाये तैयार

doonprimenews

Leave a Comment