Doon Prime News
uttarakhand dehradun haridwar

हाथियों के आतंक से परेशान दुधली क्षेत्र के किसान देहरादून में डीएफओ और पार्क प्रशासन का घेराव करने रवाना हुए

दूधली क्षेत्र के किसान हाथियों के आतंक से परेशान हैं. राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क और लच्छीवाला वन क्षेत्र से सटे दूधली क्षेत्र में हाथियों ने जहां किसानों की फसलों को तबाह और बर्बाद कर दिया है, तो वही घर के आसपास हाथी की दस्तक होने से लोग डर के साए में जीने को मजबूर हैं.

शासन प्रशासन से गुहार लगाने के बाद भी हाथी और जंगली जानवरों के आतंक से निजात नहीं मिलने से नाराज तमाम किसान आज दुधली से किसान एकता मंच के बैनर तले देहरादून में प्रदर्शन करने को रवाना हुए.

किसान नेता दरबान बोरा और कांग्रेस नेता गौरव सिंह ने कहा कि कई बार गुहार लगाने के बावजूद शासन प्रशासन के लोग नींद से नहीं जाग रहे हैं, और लोग जंगली जानवरों के साथ ही हाथियों के द्वारा लगातार प्रभावित हो रहे हैं. इसलिए आज मजबूर होकर देहरादून में डीएफओ कार्यालय और पार्क प्रशासन के ऑफिस में धरना प्रदर्शन कर हाथियों के आतंक से निजात दिलाने की मांग करेंगे

किसानों ने कहा कि हाथियों के आतंक से उनकी फसलों को भारी नुकसान हुआ है, और वे अब जीवित रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने प्रशासन से हाथियों को जंगल में वापस भेजने और उन्हें सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है.

प्रदर्शनकारी किसानों के साथ कांग्रेस के नेता भी शामिल हुए हैं. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सरकार हाथियों के आतंक से निजात दिलाने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठा रही है. उन्होंने प्रशासन से हाथियों को जंगल में वापस भेजने और किसानों को मुआवजा देने की मांग की है.

प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि वे जब तक अपनी मांगें पूरी नहीं हो जाती हैं, तब तक प्रदर्शन जारी रखेंगे.

Related posts

तृतीय केदार श्री तुंगनाथ के कपाट आज 11.30बजे शीतकाल के लिए हुए बंद,अब मर्कटेश्वर मंदिर में कर सकेंगे दर्शनार्थी दर्शन

doonprimenews

Uttarakhand News- आठ फरवरी को हुई हिंसा के दौरान घायल हुए बनभूलपुरा निवासी इशरार की इलाज के दौरान आज हुई मौत

doonprimenews

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय (SGRRU)के शिक्षा संकाय ने दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज के साथ किया एमओयू पर हस्ताक्षर

doonprimenews

Leave a Comment