Doon Prime News
nation

Big Breaking- अब आप राममंदिर के प्रवेश द्वार पर ही कर पाएंगे गणपति के दर्शन, Sri Ram Janmabhoomi तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने जारी की तस्वीर

आज की यह खबर गणेश चतुर्थी को लेकर है. जहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि Sri Ram Janmabhoomi में प्रवेश करते ही भक्तों को सबसे पहले Ganapati व Hanuman जी के दर्शन होंगें। मंदिर के प्रवेश द्वार पर Ganesh जी की व Hanuman जी की मूर्ति बनाई जाएगी। इनमें से Ganapati की मूर्ति मंदिर के प्रवेश द्वार के स्तंभ पर बन चुकी है। जिसकी तस्वीर Ganesh Chaturthi पर Sri Ram Janmabhoomi तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जारी की।

Ganesh Chaturthi पर Sri Ram Janmabhoomi तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जारी की तस्वीर

बता दे की Sri Ram Janmabhoomi तीर्थ क्षेत्र ने अपने ट्विटर हैंडल से मंगलवार को Ram Mandir में उकेरी गई भगवान Ganesh की मन मोहक फोटो जारी की। ट्रस्ट ने इसके साथ लिखा है, Shree Ganesh Chaturthi के पावन पर्व पर निर्माणाधीन Shri Ram Janmabhoomi Temple के आंतरिक भाग में उत्कीर्ण Shri Ganesha जी को बारंबार नमन। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से समाज के लिए अनंत मंगलकामनाएं। राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से जारी फोटो में भगवान गणेश अपनी चार भुजाओं में फरसा, दंड, दंत और मोदक अर्थात लड्डू लिए हुए हैं।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि Ram Mandir सहित परकोटा में करीब 7 हजार मूर्तियां उकेरी जानी हैं। अकेले Ram Mandir के भूतल में ही करीब 3600 मूर्तियां उकेरी जाएंगी। भूतल के हर एक स्तंभ पर देवी-देवताओं की 16 मूर्तियों को आकार दिया जा रहा है। वहीं, Rajasthan, Hyderabad व Karnataka के करीब 150 कारीगर मूर्तियों को आकार देने में जुटे हैं। सैंड पिंक स्टोन से बने खंभों में बनी यह मूर्तियां भक्तों को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं।

Related posts

यहां हाईवे पर ट्रक ने मारी टक्कर, एक की मौत, दो की हालत गंभीर,कार्रवाई में जुटी पुलिस।

doonprimenews

रेप के आरोपी ने जेल से छूटने के बाद पीड़िता से दोस्त के साथ फिर किया रेप,वीडियो भी बनाया।

doonprimenews

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू

doonprimenews

Leave a Comment