Doon Prime News
nation

Big Breaking- इनकम टैक्स (Income tax)को लेकर सरकार ने सुनाई राहत भरी खबर, 1 अप्रैल से टैक्सपेयर्स को देने जा रही है यह बड़ी राहत

सरकार 1 अप्रैल से टैक्सपेयर्स को देने जा रही है ये बड़ी राहत. खबर के मुताबिक कहा जा रहा है कि 7 lakh रुपये तक की Income को tax free करने के पीछे Government का मकसद है कि अधिक से अधिक taxpayer new tax regime को अपनाए. Government ने बजट 2023 के ऐलान में new tax regime को अपनाने वाले टैक्सपेयर्स को बड़ी राहत दी.

वही, Nirmala Sitaraman ने Budget 2023 पेश करने के दौरान Income Tax Slabs में बदलाव की घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि New Income Tax regime के तहत Taxable Income को बढ़ाकर 3 lakh रुपये कर दिया गया है. इसका मतलब है कि 3 लाख रुपये तक आय वाले सभी लोगों को Income Tax नहीं देना होगा.

इसके साथ ही अब 7 लाख से कम आय वालों को कोई इनकम टैक्स नहीं देना होगा. हालांकि, यह लाभ केवल New Tax regime चुनने वाले टैक्सपेयर्स को मिलेगा. नए टैक्स रिजीम के तहत टैक्सपेयर्स को राहत मिली है.आपको बता दें कि new tax regime के तहत अगर किसी टैक्सपेयर की सालाना आय 7 लाख रुपये है तो उन्हें कोई टैक्स नहीं भरना होगा.

वही, Finance Minister Nirmala Sitharaman ने बजट पेश करने के दौरान new tax regime में बदलाव करते हुए 7 लाख रुपये तक की आय को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया था. Government ने new tax regime के तहत 7 लाख रुपये तक की इनकम को टैक्स से बाहर रखा है. 7 lakh रुपये तक की इनकम को tax free करने के पीछे सरकार का मकसद है कि अधिक से अधिक taxpayer new tax regime को अपनाए

Related posts

Corona के मामलों में आई उछाल, सक्रिय मरीजों की संख्या पहुंची 20 हजार के करीब।

doonprimenews

Corona फिर हुआ बेकाबू, देश में तेज़ी से बढ़ रहे नए मामले, जानिए 4th wave से पहले CDC द्वारा बताए 11 लक्षण

doonprimenews

हाईकोर्ट ब्लास्ट के लिए अशरफ ने की थी रेकी, ऐसे बनवाया आईडी प्रूफ

doonprimenews

Leave a Comment