Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Board Result 2024 Live : कुछ देर में आएगा उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट, ऐसे करें चेक

उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी अब से कुछ देर में जारी होने वाला है। इसके साथ ही कल ही अंक सुधार द्वितीय का रिजल्ट भी जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि आज 11.30 बजे उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट जारी होगा।

उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट आज 11:30 बजे रिजल्ट घोषित करेगा। बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 27 फरवरी से 16 मार्च 2024 तक आयोजित की गईं थी। इस साल 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में कुल दो लाख 10,354 छात्र शामिल हुए थे। छात्र-छात्राएं अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

बता दें कि UBSE द्वारा उत्तराखण्ड बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी। इसके बाद वेबसाइट का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर एक्टिव हो जाएगा। यहां छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: IMA का बड़ा बयान: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बाबा रामदेव की फार्मेसी की 14 औषधियों के लाइसेंस निलंबित

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

सबसे पहले उत्तराखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाएं।

होम पेज पर आपको 10वीं और 12वीं के एग्जाम रिजल्ट का एक्टिव लिंक दिखेगा।

लिंक पर क्लिक करकें यहां अपना रोल नंबर डालें।

इसके बाद आपकी स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा।

इसके साथ ही आप उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2024 का रिजल्ट एसएमएस के जरिए भी देख सकते हैं। दसवीं क्लास का रिजल्ट चेक करने के लिए आप अपने फोन पर UK10 टाइप करें इसके बाद स्पेस देकर अपना रोल नंबर लिखें। इस मैसेज को 56263 नंबर पर सेंड कर दें। जिसके बाद आपका रिजल्ट रजिस्टर्ड नंबर पर भेज दिया जाएगा। 12वीं का रिजल्ट देखने के लिए UK12 टाइप करें इसके बाद स्पेस देकर अपना रोल नंबर लिखें। इस मैसेज को 56263 नंबर पर सेंड कर दें। आपका रिजल्ट रजिस्टर्ड नंबर पर भेज दिया जाएगा।

Related posts

National Games:अगले साल 2024 में 38वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा उत्तराखंड, नौ नवंबर को मिलेगा ओलंपिक संघ का ध्वज

doonprimenews

भारत नेपाल सीमा का निर्धारण करने वाली काली नदी में बीती रात अचानक बढ़ा पानी, उसके आसपास के गांवों में बसे लोगो के घर हुए जलमग्न और कई मकान ढहकर नदी में समाए।

doonprimenews

Uttarakhand :शीघ्र मिल सकती है जोशीमठ भूधंसाव प्रभावितों को राहत,दिल्ली में बैठक आज, राहत पैकेज पर लग सकती है मुहर

doonprimenews

Leave a Comment