Doon Prime News
nation

Corona के मामलों में आई उछाल, सक्रिय मरीजों की संख्या पहुंची 20 हजार के करीब।

Corona

आज एक बार फिर से Corona के मामलो में उछाल देखा गया है। बता दे की स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गुरुवार के आंकड़ों के मुताबिक बताया जा रहा है की बीते 24 घंटों के अंदर Corona के 3,275 मामले सामने आए हैं जो कि कल की तुलना में 70 अधिक है। तो वही इस समय 55 मरीजों द्वारा अपनी जान भी गंवाई गई जो कि कल के मुकाबले में 24 ज्यादा है। हालांकि, बीते 24 घंटों के भीतर 3,010 लोग डिस्चार्ज भी हुए। देश में सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़कर 19,719 हो गई जो कि आने वाले समय में मुश्किलें पैदा कर सकती हैं। बताया जा रहा है की महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक कुल 5,23,975 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि बुधवार के जारी आंकड़े में बीते 24 घंटों में 3205 केस मिले थे और 31 लोगों की मौत हुई थी। वहीं सबसे बड़ी चिंता की बात तो ये है कि नए मामलों में से 40 फीसदी मामले राजधानी दिल्ली से मिल रहे हैं।

पटियाला के Law University में 61 छात्रों को Corona ने बनाया शिकार

बता दे की एक बार फिर से Punjab में Corona ने खतरनाक रफ्तार पकड़ ली है। जिसके चलते बुधवार को सेहत विभाग के अधिकारियों में उस समय हड़कंप मच गया, जब पटियाला के गांव सिद्धूवाल स्थित Rajiv Gandhi National Law University में एक साथ 46 विद्यार्थी Corona संक्रमित पाए गए। हालाँकि इससे पहले भी Law University में 15 और विद्यार्थी Corona संक्रमित पाए जा चुके हैं। इसके बाद अब यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है।

Dehradun के Welham Girls School में छह छात्राओं में Corona संक्रमण की पुष्टि

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के Welham Girls School में एक साथ छह छात्राओं में Corona संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद School को माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। वही, कहा जा रहा है की अगले आदेशों तक School में बाहरी लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी। उल्लेखनीय है कि डालनवाला क्षेत्र स्थित Welham Girls School में छह छात्राओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

Delhi में फिर तेजी से डरा रहा Corona

Delhi में Corona संक्रमण की दर फिर से बढ़ने लगी है। बीते 24 घंटों के अंदर Corona के 1,354 नए मामले दर्ज किए गए है, जबकि Corona संक्रमण की दर बढ़कर 7.64 फीसदी हो गई है। पिछले 24 घंटों में 17,732 लोगों के Corona टेस्ट किए गए थे। फिलहाल Delhi में Corona के कुल 5,853 Active मामले और 1343 कंटेनमेंट जोन हैं।

यह भी पढ़े- अगर आप कहते है बहुत ज्यादा आलू तो हो जाइये सावधान, हो सकते है ये 5 नुकसान।

Mumbai में बीते 24 घंटों के भीतर Corona के 117 नए मामले दर्ज किये गए

Mumbai में पिछले 24 घंटे में Coronavirus के 117 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो कि पिछले दो महीने में सबसे ज्यादा हैं। हालाँकि इससे पहले Mumbai में 24 फरवरी को 119 मामले दर्ज किए गए थे। हालांकि, इस समय Corona से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

 

Related posts

पीयूष जैन के घर पांचवें दिन भी छापेमारी जारी, तिजोरी और तहखाने से मिले 2.40 करोड़

doonprimenews

घर से बेडरोल ले जाने का झंझट खत्म, ट्रेनों में मिलेगा कंबल और चादर

doonprimenews

बेटी दामाद के नाम कर दि पिता ने अपनी पूरी संपत्ति तो, बेटा बहू ने कर ली आत्महत्या।

doonprimenews

Leave a Comment